आंध्र प्रदेश में 20 जून तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, 2 घंटे बढ़ाई छूट

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए पूरे प्रदेश में 20 जून तक कर्फ्यू बढ़ा दिया है. हालांकि कर्फ्यू की समयावधि में दो घंटे की कटौती की गई है. अब कर्फ्यू में रियायत का वक़्त सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा. बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 5 मई को पहली बार कर्फ्यू लगाया गया था, जो 10 जून को समाप्त होने वाला था.

हालांकि एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इसे 10 दिन और बढ़ाने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, सरकारी दफ्तर सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे. आदेश के अनुसार, “कर्फ्यू दोपहर 2 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा. वहीं CRPC की धारा 144 के तहत सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक पाबंदी जारी रहेगी.” इससे पहले राज्य सरकार ने 31 मई को 10 दिनों के लिए कर्फ्यू बढ़ाने का निर्णय लिया था.

राज्य में पिछले दो सप्ताह में संक्रमण के मामलों में गिरावट आई है और सकारात्मकता दर भी घटकर लगभग 10 फीसदी हो गई है. राज्य में 16 मई को सकारात्मकता दर 25.56 फीसदी हो गई थी. पिछले महीने आंध्र प्रदेश में 5.71 लाख केस दर्ज किए गए थे और 2,877 लोगों की मौत हुई थी. राज्य में नए मामले घटने के बाद अस्पतालों में भी जनरल और आईसीयू दोनों बेड खाली हुए हैं. साथ ही ऑक्सीजन की मांग भी 700 टन से घटकर 400 टन पर आ गई है.

'न हिंदी न हिन्दू न हिंदुस्तान, बनके रहेगा खालिस्तान..', भारत विरोधी नारों के साथ जलाया गया तिरंगा, Video

ये बड़ा सरकारी बैंक भी हो सकता है प्राइवेट, सरकार कर रही विचार

डोमनिका कोर्ट में बोला भगोड़ा मेहुल चौकसी- में भागा नहीं था, इलाज के लिए अमेरिका गया था..

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -