पेंशन कनुका के लाभार्थियों को आंध्र प्रदेश सरकार ने दिया बड़ा तोहफा
पेंशन कनुका के लाभार्थियों को आंध्र प्रदेश सरकार ने दिया बड़ा तोहफा
Share:

विशाखापट्टनम: वाईएसआर पेंशन कनुका के तहत मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली आंध्र प्रदेश सरकार बुजुर्गों, विधवाओं, विकलांगों, डायलिसिस रोगियों और अन्य पुराने रोगियों को पेंशन दे रही है। प्रत्येक माह की पहली तारीख को ग्राम एवं वार्ड सचिवालय के तत्वावधान में। लगभग 95% लोगों को हर महीने घर पर पेंशन मिलती है। पेंशन कनुका के लाभार्थियों के लिए सरकार ने खुशखबरी दी है।

लाभार्थी जो अपने गृहनगर से दूर रह रहे हैं और अपनी पेंशन खो रहे हैं, राज्य में कहीं से भी पेंशन लेने का निर्णय लिया गया है। राज्य ग्रामीण गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम (एसईआरपी) ने इस आशय के निर्देश जारी किए हैं। अधिकारियों ने यह भी कहा कि सचिवालय में गांव/वार्ड के स्वयंसेवकों द्वारा लाभार्थियों की मैपिंग की जाएगी जहां लाभार्थी निवास करते हैं।

एसईआरपी सीईओ ने डीआरडीए परियोजना अधिकारियों को पेंशन पोर्टेबिलिटी पर दिशा-निर्देशों को तुरंत लागू करने का निर्देश दिया और सभी कार्यालयों को इस आशय के आदेश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही पेंशन पोर्टेबिलिटी जल्द शुरू होने वाली है। सरकार ने कहा कि वाईएसआर पेंशन कनुका को उन सभी के लिए उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया जो राज्य में पात्र हैं।

सिद्धू को राष्ट्र के लिए 'खतरा' बताने के बाद NSA डोभाल से मिले कैप्टन अमरिंदर

कोरोना की चपेट में आए गोवा के विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर, अस्पताल में भर्ती

बंगाल उपचुनाव में भी हिंसा, बम फेंकने के आरोप में TMC नेता अनारुल हक गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -