सत्ता के विकेंद्रीकरण के लिए प्रतिबद्ध है आंध्र प्रदेश सरकार
सत्ता के विकेंद्रीकरण के लिए प्रतिबद्ध है आंध्र प्रदेश सरकार
Share:

तडेपल्ली: कृषि मंत्री के कन्नबाबू ने रविवार को यहां जोर देकर कहा कि सत्ता का विकेंद्रीकरण सरकार की नीति है. यहां पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू राजधानी के बजाय अपने रियल एस्टेट कारोबार से अधिक चिंतित हैं और इसलिए वह राजधानी के लिए आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने पिछले 600 दिनों से आंदोलन के नाम पर लोगों को भ्रम में रखने के लिए TDP  की आलोचना की। मंत्री ने आंदोलन के संबंध में एक तिल से पहाड़ी बनाने के लिए मीडिया के एक वर्ग को भी लताड़ा।

आंदोलन को नाटक बताते हुए मंत्री ने कहा कि असली आंदोलन लोगों के दिलों से आएगा। उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू नायडू ने अपनी मानसिकता नहीं बदली, हालांकि उनकी पार्टी स्थानीय निकाय चुनावों में भी हार गई थी। तीन राजधानी शहरों के प्रस्ताव का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी तीनों क्षेत्रों को समान रूप से विकसित करना चाहते हैं जो तीन राजधानी शहरों के साथ संभव होगा।

TDP के पांच साल के कार्यकाल में एक भी नौकरी नहीं थी और युवाओं को रोजगार के लिए हैदराबाद जाने को मजबूर होना पड़ा। तीन राजधानी शहरों की योजना केवल उस स्थिति को ठीक करने के लिए थी। मंत्री ने स्पष्ट किया कि पुलिस ने अमरावती रैली की अनुमति नहीं दी और लोगों को अपने-अपने शिविरों में विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति दी गई। कन्नाबाबू ने बताया कि यदि विशाखापत्तनम में कार्यकारी राजधानी की स्थापना की जाती है, तो पूरे उत्तरी आंध्र का विकास होगा। उन्होंने कहा- "तीनों राजधानी शहरों का निर्माण किसी भी कीमत पर किया जाएगा।" नायडू के इस दावे का उल्लेख करते हुए कि 139 उद्योगों ने आंध्र प्रदेश से अपना आधार स्थानांतरित कर लिया है, मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपना आधार स्थानांतरित कर दिया क्योंकि वे उद्योग स्थापित करने में अक्षम थे।

पूर्व एथलीट ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- आज प्रधानमंत्री करते हैं खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई हमारे...

ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाले प्रवीण जाधव को पड़ोसियों से मिली धमकी, जानिए क्या है मामला?

टोक्यो ओलंपिक में थी एथलीट, घर लौटी तो छाया था मातम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -