आंध्र प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, पोकर और रम्मी जैसे ऑनलाइन गेम पर लगाया प्रतिबंध

आंध्र प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, पोकर और रम्मी जैसे ऑनलाइन गेम पर लगाया प्रतिबंध
Share:

अमरावती: आंध्र प्रदेश गवर्नमेंट ने गुरुवार को रम्मी और पोकर जैसे ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है, जो युवाओं को गलत मार्ग पर धकेल रहे है. सूचना मिनिस्टर पर्नी वेंकटरामैया (नानी) ने बोला है कि सीएम वाई एस जगन मोहन रेड्डी की अध्यक्षता में हुई प्रदेश कैबिनेट ने ऑनलाइन जुआ पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया हैं.

मंत्रिमंडल की इस बैठक के आखिरी में पत्रकारों को सूचना देते हुए मिनिस्टर ने बोला है कि ऑनलाइन जुआ ऐसा बन गया है जो युवाओं को 'गुमराह' करके उन्हें हानि पहुंचा रहा है. पर्नी वेंकटरामैया ने इस संबंध में आगे बोला, "इसलिए हमने युवाओं की सेफ्टी के लिए ऐसे सभी ऑनलाइन जुए पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है. " कैबिनेट के निर्णय के मुताबिक, ऑनलाइन जुए के आयोजकों को पहली बार अपराध के अलावा,1 वर्ष के लिए जेल जाना पडेगा. दूसरे अपराध के लिए जुर्माने के साथ 2 वर्ष तक जेल की सजा होगी. मिनिस्टर ने आगे बोला कि ऑनलाइन गेम खेलते हुए पकड़े गए लोगों को 6 माह की जेल की सजा होगी.  

जानकारी के लिए बता दें की सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने बुधवार को मोबाइल गेम पबजी सहित 118 मोबाइल एप्लीकेशन पर प्रतिबंध लगा दिया है. चीन के मोबाइल एप्स पर देश की यह तीसरी डिजिटल स्ट्राइक है.  वहीं, इससे पहले जून माह के आखिरी में देश ने टिकटॉक सहित चीन के 47 एप्स पर प्रतिबंध लगाया था और उसके बाद जुलाई आखिरी में 59 चीनी एप्स प्रतिबंधित किए थे. सरकार ने इस निर्णय के पीछे राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला दिया है.

मंत्री और विधायक धड़ल्ले से बिना जांच के सदन में नहीं आएंगे, करवानी होगी थर्मल स्क्रीनिंग: विपिन सिंह

भोपाल: होटल में हुक्का पार्टी कर रहे थे नाबालिग, हिंदूवादी संगठन के हंगामे के बाद पहुंची पुलिस

बिगड़ी मध्य्प्रदेश के वित्त मंत्री की तबियत, दिल्ली में भर्ती

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -