आंध्रप्रदेश में 15 अक्टूबर से खोले जाएंगे कॉलेज, इस महीने में होंगी सेट परीक्षाएं

Aug 06 2020 04:50 PM
आंध्रप्रदेश में 15 अक्टूबर से खोले जाएंगे कॉलेज, इस महीने में होंगी सेट परीक्षाएं

विजयवाड़ा : हाल ही में कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है. ऐसे में लोगों को अब भी अपने घरों में रहना सेफ लग रहा है. इस दौरान स्कूल, कॉलेज सभी बंद रखे गये हैं. इसके अलावा रेस्टोरेंट से लेकर मंदिर तक भी अभी कई जगहों पर बंद है. अब इन सभी के बीच आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने विभिन्न विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती के लिए हरी झंडी दे दी है. हाल ही में उन्होंने एक बैठक में कहा 15 अक्टूबर से राज्यभर में कॉलेज खुलेंगे.

जी हाँ, उन्होंने राज्य में उच्च शिक्षा नीति पर उच्चाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम जगन ने कई महत्वपूर्ण निर्णय ले लिए हैं. बैठक में उन्होंने अधिकारियों को उच्च शिक्षा में ग्रॉस इनरोलमेंट 80 फीसदी तक ले जाने का आदेश तक दे दिया है. इसके अलावा बैठक में मुख्यमंत्री ने बताया कि तीन और चार साल के डिग्री कोर्सों में 10 महीने की अप्रेंटिसशिप की सुविधा दी जाएगी. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि उसके बाद एक साल तक स्किल डेवलपमेंट और रोजगार मुहैया कराने वाले पाठ्यक्रमों के अध्यापन की व्यवस्था करने पर भी जोर दिया जाए. वहीं उनके अनुसार इस प्रक्रिया के बाद ही ऑनर्स डिग्री शुरू की जाएगी.

इसी बैठक में उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले 15 अगस्त से कॉलेज खुल जाएंगे. वहीं सितंबर के महीने में सेट परीक्षाएं भी आयोजित कर दी जाएंगी. आगे विजयनगरम और प्रकाशम जिले में विश्वविद्यालयों की स्थापना किए जाने की जानकारी देते हुए सीएम ने अधिकारियों को अवैध गतिविधियों में लिप्त कॉलेजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के बारे में कहा. इस बारे में उन्होंने आदेश दिया है. इसके अलावा बैठक में शिक्षामंत्री आदिमुलपु सुरेश सहित विभाग के उच्चाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया था.

जन्माष्टमी : जन्माष्टमी का प्रसाद होना चाहिए ऐसा, मक्‍खन मिश्री समेत बनाए ये भोग

OLA-UBER और Zomato जैसी कंपनियों के कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन ?

जन्माष्टमी : जन्माष्टमी पर किस तरह सजाए पूजा घर ?