आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने एपी-अमूल परियोजना का उद्घाटन किया
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने एपी-अमूल परियोजना का उद्घाटन किया
Share:

 

अमरावती, आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को कृष्णा जिले में जगन्ना पलावेलुवा-एपी अमूल परियोजना का शुभारंभ किया।

आंध्र प्रदेश सरकार की नवीनतम पहल कृष्णा क्षेत्र के 264 गांवों में डेयरी उत्पादकों को वित्तीय सहायता प्रदान करना है। एक अधिकारी ने कहा, "दूध की कीमतों को स्थिर करने के लक्ष्य के साथ, राज्य प्रशासन ने कमोडिटी को ठीक से बेचने और किसानों को पारिश्रमिक रिटर्न सुनिश्चित करने के लिए आगे बढ़ाया।"

राज्य सरकार के अनुसार, अमूल ने नवंबर 2020 में राज्य के साथ काम करना शुरू किया। यह तब से अमूल राज्य भर के 500 से अधिक गांवों में फैल गया है। अब तक 1,906 गांवों के 1,79,248 किसानों ने 1,093 आरबीके के माध्यम से 1.67 करोड़ लीटर भैंस का दूध और 73,96,857 लीटर गाय का दूध दान किया है। हर दिन 30,640 किसान औसतन 75,000 लीटर दूध इकट्ठा करते हैं।

आंध्र प्रदेश के वाईएसआर कडपा, प्रकाशम, चित्तूर, गुंटूर और पश्चिम गोदावरी जिलों में, अमूल परियोजना पहले से ही सफल है। उन्होंने कहा कि अपनी पदयात्रा के दौरान मुख्यमंत्री को कई डेयरी किसानों का सामना करना पड़ा, जो वित्तीय कठिनाइयों का सामना कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने टिप्पणी की, "डेयरी किसानों ने मुझे बताया कि उन्होंने अपने दूध की कीमतों की तुलना मिनरल वाटर की कीमतों से की, एक लीटर मिनरल वाटर की कीमत 20 रुपये है, जबकि उन्हें एक लीटर दूध का दाम 20 रुपये से भी कम मिलता है।"

यहां पर बिना परीक्षा के बन सकते हैं ऑफिसर, बस होनी चाहिए ये योग्यता

एयरपोर्ट्स और फ्लाइट्स में बजाया जाए भारतीय संगीत, एयरलाइन्स को मोदी सरकार की सलाह

कोरोना के मामलों में हुई वृद्धि तो इस राज्य में लागू होगी बंदिशें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -