Vizag Gas Leak: मृतकों के परिजनों को मिलेगा एक-एक करोड़ रुपए मुआवज़ा
Vizag Gas Leak: मृतकों के परिजनों को मिलेगा एक-एक करोड़ रुपए मुआवज़ा
Share:

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के विजाग जिले में गुरुवार सुबह एक केमिकल यूनिट में गैस रिसाव होने के बाद एक नाबालिग समेत 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 70 से ज्यादा लोग बेहोश हो गए. इस दौरान आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने पीड़ितों के लिए सहायता राशि की घोषणा की है.

सीएम जगन मोहन रेड्डी ने कहा है कि गैस लीकेज के कानन मृतकों के परिवार को 1 करोड़ रुपये मुआवज़ा दिया जाएगा. साथ ही जो लोग वेंटिलेटर पर हैं उनको 10 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी. जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है, उनको 1 लाख रुपए की मदद प्रदान की जाएगी. प्रभावित इलाके में लोगों को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे. जिनके पशुओं की मौत हुई है उनको 10 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी.

अधिकारियों के मुताबिक, "स्टाइरीन और पेंटाइन गैसें संभवत: हादसे का कारण बनीं." सुबह कई स्थानों पर जहां एक तरफ लोग बेहोश पड़े दिखे, तो वहीं सड़क किनारे मृत मवेशी भी दिखाई दिए. बच्चों को कंधे पर रखकर घबराए लोग अस्पतालों की तरफ भागे. एंबुलेंस ने इलाके से बेसुध हुए 70 लोगों को किंग जॉर्ज हॉस्पिटल पहुंचाया. भर्ती हुए मरीजों में बड़ी तादाद में बच्चे शामिल हैं.

अब आपके घर तक शराब पहुंचाएगा Zomato, जल्द शुरू हो सकती है सर्विस

पेट्रोल-डीजल से राजस्व की पूर्ति करेगी सरकार, ख़ज़ाने में जमा होंगे इतने करोड़

लॉकडाउन ने तोड़ी UBER की कमर, 3700 कर्मचारियों को बाहर निकालेगी कंपनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -