दिल्ली पहुंचे चंद्रबाबू नायडू, महात्मा गाँधी को किया नमन, अब शुरू करेंगे अनशन

दिल्ली पहुंचे चंद्रबाबू नायडू, महात्मा गाँधी को किया नमन, अब शुरू करेंगे अनशन

नई दिल्ली:  तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के सीएम एन. चंद्रबाबू नायडू अपने राज्य को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र सरकार द्वारा किए गए वादों को पूर्ण करने की मांग को लेकर आज दिल्ली में एक दिन के अनशन पर हैं. आज सुबह अपना अनशन शुरू करने से पहले चंद्रबाबू नायडू ने राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. 

प्रियंका का लखनऊ में पहला रोड शो, स्वागत की तैयारी में जुटी कांग्रेस

उल्लेखनीय है कि टीडीपी राज्य के विभाजन के बाद आंध्र प्रदेश से किए गए अन्याय का विरोध करते हुए पिछले साल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत गठबंधन एनडीए से बाहर हो गई थी. एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि नायडू सोमवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल करेंगे. वे 12 फरवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी देंगे. सीएम नायडू अपने मंत्रियों, पार्टी के विधायकों, एमएलसी और सांसदों के साथ धरना देंगे. प्रदेश के कर्मचारी संघों, सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के सदस्य भी इस धरने में शामिल होंगे.

वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद करेगा सऊदी अरब, 10 अरब यूएस डॉलर करेगा निवेश

इससे पहले पीएम मोदी ने अपनी गुंटूर रैली में चंद्रबाबू नायडू पर हमला बोलते हुए कहा था कि, 'आप हमारे सीनियर हैं, इसलिए आपके सम्‍मान में हमने कोई कसर नहीं छोड़ी. आप दल बदलने में भी सीनियर हैं, आप सीनियर हैं दूसरी पार्टियों से गठजोड़ करने में, आप सीनियर हैं एक के बाद दूसरा चुनाव हारने में और मैं तो उसमें सीनियर हूं नहीं.' उन्‍होंने कहा था कि चंद्रबाबू नायडू पहले जिसे गाली देते हैं, बाद में उसी की गोद में जाकर बैठ जाते हैं. पीएम मोदी ने कहा था कि नायडू अपने ससुर एनटी रामा राव की पीठ में छुरा घोंपने में सीनियर हैं.

खबरें और भी:-

जहरीली शराब कांड: मायावती ने उठाई CBI जाँच कराने की मांग, भाजपा सरकार पर किया हमला

सांप-नेवले की तरह है सपा-बसपा की जोड़ी, लेकिन अपना भ्रष्टाचार छिपाने के लिए हो गए एक

महबूबा ने की इमरान खान की तारीफ, वहीं राम मंदिर को लेकर केंद्र पर बरसीं