आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने राज्य में मॉडल एमआईजी लेआउट विकसित करने का आह्वान किया
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने राज्य में मॉडल एमआईजी लेआउट विकसित करने का आह्वान किया
Share:

विजयवाड़ा: जगनन्ना स्मार्ट टाउनशिप योजना के तहत, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मध्यम आय वर्ग (एमआईजी) के लिए एक मॉडल लेआउट विकसित करने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने मध्यम आय वर्ग के लिए मानदंडों और मानकों के अनुसार लेआउट विकसित करने की आवश्यकता पर जोर दिया, साथ ही यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया कि भूमि के शीर्षक स्पष्ट थे और कोई कानूनी मुद्दा मौजूद नहीं था।

वह सोमवार को यहां अपने कैंप कार्यालय में मंत्री आदिमुलापु सुरेश और आला अधिकारियों के साथ नगरीय प्रशासन और नगर विकास विभाग के दौरे के दौरान बोल रहे थे। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि एमआईजी लेआउट के निर्माण के लिए 82 शहरी विधानसभा क्षेत्रों में 6,791 एकड़ भूमि का चयन किया गया है। 864.29 एकड़ जमीन पर श्रीकाकुलम, विजयनगरम, गुंटूर, कडप्पा, कुरनूल, श्री सत्य साईं और तिरुपति जिलों में काम चल रहा था। मई के अंत तक, लेआउट पूरा हो जाएगा। सीएम ने अमरावती राजधानी क्षेत्र में निर्माण की स्थिति के बारे में पूछा। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि कराकट्टा सड़क को तेजी से चौड़ा किया जा रहा है, दोनों तरफ बिजली के खंभे हटाए जा रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि एक्सेस रोड का निर्माण किया जा रहा है और विधायकों, विधान पार्षदों और आईएएस कार्यालयों के लिए आधिकारिक क्वार्टर बनाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने विशाखा मेट्रो रेल परियोजना और इसके वित्त के बारे में पूछताछ की। उन्होंने कोचों और स्टेशन सुविधाओं के डिजाइन पर एक पूरी रिपोर्ट का अनुरोध किया, क्योंकि परियोजना के 75 किलोमीटर से अधिक की दूरी तक चलने की उम्मीद थी।

मुख्यमंत्री ने महिलाओं को वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने में मदद करने के लिए यथासंभव कई जगनन्ना महिला मार्ट स्थापित करने की आवश्यकता को देखा। उन्होंने अधिकारियों से एसएचजी महिलाओं को सभी आवश्यक सरकारी सहायता प्रदान करने का आग्रह किया।

KKR के खिलाफ अंपायर के गलत डिसिशन का शिकार हुए रोहित शर्मा ? रीप्ले देखकर आप खुद करें फैसला

बुमराह की धारदार गेंदबाज़ी देख गदगद हुए रवि शास्त्री, बोले- डैडी दिखा रखे हैं...

IPL में मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुआ एक और शर्मनाक रिकॉर्ड, KKR ने 52 रनों से दी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -