सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने किया आंध्र विश्वविद्यालय में अमेरिकन कॉर्नर का उद्घाटन

अमरावती: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को हैदराबाद के संयुक्त राज्य महावाणिज्य दूत जोएल रीफमैन और यूएसएआईडी मिशन निदेशक वीना रेड्डी की उपस्थिति में विजाग में आंध्र विश्वविद्यालय में अमेरिकन कॉर्नर का शुभारंभ किया। विशेष रूप से, यह हैदराबाद और अहमदाबाद के बाद देश में तीसरा केंद्र है। बैठक में बोलते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि निकट भविष्य में उम्मीद है कि विजाग में एक अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के लिए इस आउटरीच कार्यक्रम को और मजबूत किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि यह पहल छात्रों के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और इसे विजाग में लाने के लिए अधिकारियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि विशाखापत्तनम में कॉर्नर स्थापित करने से भारत-प्रशांत क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए दोनों देशों के बीच कामकाजी संबंधों को बेहतर बनाने का मार्ग प्रशस्त होगा। आंध्र विश्वविद्यालय में अमेरिकन कॉर्नर होने से कौशल अंतर को पाटने और सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में विदेश में अध्ययन करने के लिए छात्रों का समर्थन करने में काफी मदद मिलेगी।" 

अमेरिकन कॉर्नर अमेरिकी वाणिज्य दूतावास और आंध्र विश्वविद्यालय के बीच एक साझेदारी है, जिसका उद्देश्य है छात्रों के लिए शैक्षिक और सांस्कृतिक अवसर प्रदान करना। इस कार्यक्रम में हैदराबाद से अमेरिकी महावाणिज्यदूत, जोएल रीफमैन, भारत में यूएसएआईडी मिशन निदेशक, वीना रेड्डी, सार्वजनिक मामलों की अधिकारी, अमेरिकी वाणिज्य दूतावास, हैदराबाद, डेविड मोयर और एयू के कुलपति पी.वी.जी.डी. प्रसाद रेड्डी, पहल को आगे बढ़ाने और अमेरिकन कॉर्नर की स्थापना के लिए थे।

तमिलनाडु सरकार ने किसानों को दिए 1 लाख बिजली कनेक्शन प्रमाण पत्र

नुसरत भरूचा ने अपनी नई फिल्म को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

पीएम मोदी की तस्वीर वायरल होते ही कांग्रेस ने शेयर की डॉ मनमोहन सिंह की तस्वीर, कहा- ‘कॉपी करना मुश्किल’

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -