बड़ी खबर: केंद्र ने राज्य को तीन आईएसओ ऑक्सीजन कंटेनर किए आवंटित

आंध्र प्रदेश के राज्य को  40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्रदान करने की खबर सामने आई है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मेडिकल ऑक्सीजन के आवंटन में वृद्धि और उनके द्वारा किए गए अन्य उपायों की मांग की, आवश्यक ऑक्सीजन की आपूर्ति से संबंधित कार्यों में तेजी लाई जा रही है। अब इसके जवाब में केंद्र ने जामनगर रिलायंस से राज्य को अतिरिक्त तीन आईएसओ कंटेनर और 110 मीट्रिक टन (एमटी) तरल ऑक्सीजन आवंटित किया है। 

मिली जानकारी के अनुसार वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एमटी कृष्णा बाबू, जो ऑक्सीजन की आपूर्ति और भंडारण की निगरानी कर रहे हैं, ने कहा कि 110 मीट्रिक टन से ऊपर, अब दुर्गापुर स्टील प्लांट से 20 मीट्रिक टन तरल ऑक्सीजन ले जाने वाले दो क्रायोजेनिक कंटेनर शुरू हो गए थे और ट्रेन शनिवार शाम 4 बजे तक नेल्लोर जिले के कृष्णापट्टनम बंदरगाह पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने तीन और आईएसओ कंटेनर आवंटित किए हैं जिन्हें शनिवार दोपहर दुर्गापुर में सौंप दिया जाएगा।

60 मीट्रिक टन तरल ऑक्सीजन के साथ एक और ट्रेन शनिवार शाम दुर्गापुर से शुरू होगी और 24 घंटे में नेल्लोर पहुंचेगी। हालांकि, रायलसीमा जिलों और नेल्लोर को प्रतिदिन 60 मिलियन टन ऑक्सीजन की सुनिश्चित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए दो ट्रेनें विपरीत दिशा में चलेंगी। कृष्णा बाबू ने कहा कि उन्हें जामनगर रिलायंस से 110 मीट्रिक टन तरल ऑक्सीजन के साथ 6 आईएसओ कंटेनर ले जाने वाली एक ट्रेन मिलेगी और कहा कि ट्रेन शुरू हो गई थी और शनिवार रात को गुंटूर के कॉनकोर स्टेशन पर एपी पहुंचेगी।

नहर के पानी में बह रही थी रेमडेसिविर की 600 से अधिक वाइल्स, इस तरह हुई बरामद

महाराष्ट्र: बच्चों पर मंडराया कोरोना का काला साया, रिपोर्ट नेगेटिव लेकिन एंटीबॉडी पॉजिटिव

इस बार जल्द ही दस्तक देगा मानसून, इस दिन हो सकती है तेज वर्षा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -