आंध्र प्रदेश  में भाजपा ने गुंटूर में जिन्ना टॉवर का नाम बदलने की मांग की
आंध्र प्रदेश में भाजपा ने गुंटूर में जिन्ना टॉवर का नाम बदलने की मांग की
Share:

 


आंध्र प्रदेश: गुंटूर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को पूछा कि आंध्र प्रदेश सरकार ने पाकिस्तान के संस्थापक पिता मोहम्मद अली जिन्ना के नाम पर गुंटूर में एक प्रसिद्ध स्थल का नाम बदल दिया है।

भाजपा के आंध्र प्रदेश प्रमुख सोमू वीरराजू ने गुरुवार को गुंटूर के जिन्ना टॉवर का नाम बदलने की मांग की, जिसका नाम पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना के नाम पर रखा गया है। उन्होंने कहा कि चूंकि जिन्ना भारत के विभाजन का कारण थे, इसलिए राज्य सरकार को टॉवर का नाम बदलना चाहिए।

उन्होंने कहा, "हम एक ऐसे व्यक्ति के नाम का उपयोग कैसे जारी रख सकते हैं जो टावर या क्षेत्र के लिए देश के विभाजन का प्रभारी था?" भाजपा नेता के अनुसार देशद्रोहियों के नाम कहीं से भी मिटा देने चाहिए।

इस बीच, तेलंगाना के भाजपा विधायक राजा सिंह ने आंध्र प्रदेश सरकार से जिन्ना टॉवर का नाम तुरंत बदलने की मांग की है। उन्होंने सवाल किया, "आप एक ऐसे व्यक्ति के नाम का इस्तेमाल कैसे जारी रख सकते हैं जो देश के बंटवारे और अनगिनत लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार है?" हैदराबाद की गोशामहल सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक ने आग्रह किया कि इमारत का नाम अबुल कलाम या दो मुक्ति सेनानियों गुरराम जशुआ के नाम पर रखा जाए।

जिन्ना टॉवर शहर के प्रमुख मार्ग महात्मा गांधी रोड पर स्थित गुंटूर में एक प्रमुख स्थल है। भारत और पाकिस्तान के युद्धों और संघर्षों के बावजूद, टॉवर ने शांति और सहयोग के प्रतीक के रूप में कार्य किया।

कोरोना में शादी हुई कैंसिल तो मिलेंगे 10 लाख, जानिए कैसे मिलेगा फायदा?

अचानक टूट गई सड़क, घूमने आए 250 पर्यटक फंसे

कोविड अपडेट: भारत में 16,764 नए मामले सामने आए, ओमिक्रोन केस बढ़कर 1270 हुए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -