आंध्र प्रदेश में ग्राम सचिवालयों में 5 बिस्तरों वाले कोविड देखभाल केंद्र किए जाएंगे स्थापित
आंध्र प्रदेश में ग्राम सचिवालयों में 5 बिस्तरों वाले कोविड देखभाल केंद्र किए जाएंगे स्थापित
Share:

तेलंगाना: सरकार की योजना ग्राम सचिवालय के कोविड केयर सेंटर में उनका इलाज करने की है, जब कोविड की गंभीरता कम हो और जेनेरिक दवाओं से इसका इलाज किया जा सके। इसी क्रम में, स्वास्थ्य विभाग छोटे घरों वाले छोटे परिवारों के लिए ग्राम सचिवालयों के भीतर कोविड देखभाल केंद्र स्थापित करने की योजना बना रहा है।

इसलिए ग्राम सचिवालयों में 5 बेड वाले कोविड केयर सेंटर बनाए जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीणों को परेशानी से बचाने के लिए तीसरी लहर की भविष्यवाणी को देखते हुए व्यवस्था की जा रही है. ग्राम सचिवालयों में स्थापित बेड पर पहुंचने वाले कोविड पीड़ितों की स्वास्थ्य निगरानी का जिम्मा एएनएम को सौंपा गया है। वार्ड सचिव द्वारा प्रबंधन की जिम्मेदारियों का ध्यान रखा जाता है और सचिवालय कर्मचारियों द्वारा भोजन और दवाएं प्रदान की जाती हैं। यदि कोविड की गंभीरता अधिक है तो इसकी सूचना पंचायत सचिव या तहसीलदार को दें।

अधिकारी आपको नजदीकी अस्पताल ले जाएंगे। ग्राम सचिवालयों में स्थापित होने वाले कोविड केयर सेंटर को परिवार कल्याण विभाग आवश्यक चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराएगा। प्रारंभ में, अनुमान है कि राज्य भर के 11,789 ग्राम सचिवालयों में बिस्तर स्थापित किए जाएंगे। प्रत्येक कोविड सेंटर में 4 से 5 बेड की व्यवस्था की गई है। चित्तूर जिले में सबसे अधिक 1,186 छोटे कोविड देखभाल केंद्र हैं। अधिकारियों ने कहा कि प्रक्रिया तीसरी लहर के पूर्वानुमान के अनुसार शुरू होगी।

नवाब मलिक को समीर वानखेड़े का करारा जवाब, बोले- मां के कहने पर निकाहनामा बनवाया, गुनाह किया क्या?

भारत में लॉन्च हुआ नया LPG सिलिंडर, 5% तक कम खर्च होगी गैस और खाना बनाने के वक़्त में 14% की बचत

नाले के पानी में धनिया धोते हुए सब्जीवाले का वीडियो वायरल, दर्ज हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -