हिमाचल प्रदेश के बाद आंध्र प्रदेश पर मंडराए संकट के बादल, कृष्णा नदी में आई खतरनाक बाढ़
हिमाचल प्रदेश के बाद आंध्र प्रदेश पर मंडराए संकट के बादल, कृष्णा नदी में आई खतरनाक बाढ़
Share:

कोरोना महामारी के बीच भारी बारिश ने देश के कई राज्यों में समस्यां बढ़ा दी है इस बीच आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में नदी में अचानक आई बाढ़ के कारण लगभग 132 ट्रक एवं जेसीबी पानी में फंस गए हैं। किसी प्रकार ट्रक एवं जेसीबी के सभी श्रमिकों, ड्राइवरों एवं क्लीनरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। कृष्णा नदी पर बनी पुलीचिंतला बांध में लबालब पानी भर जाने से अफसरों की ओर से बांध के 4 गेट उठाकर लगभग 75000 क्यूसेक पानी निचले क्षेत्रों को छोड़ा गया।

वही बांध के पानी छोड़े जाने पर कंचीचरला मंडल के चेविटिकल्लु क्षेत्र से बह रही कृष्णा नदी में अचानक बाढ़ आ गई। बाढ़ आने से पूर्व जेसीबी की सहायता से ट्रकों में नदी का बालू भरा जाने का काम चल रहा था। जेसीबी एवं ट्रक मिलाकर लगभग 150 वाहन वहां थे। कृष्णा नदी में ट्रकों के आने जाने के लिए रैंप बना हुआ था, जो अचानक नदी में सर्वाधिक मात्रा में पानी आ जाने से डूब गया। कुछ ही ट्रक बाहर निकल पाए तथा लगभग 132 ट्रक और जेसीबी पानी में फंस गए। 

वही तहरीर प्राप्त होते ही पुलिस, फायर विभाग के अफसर एवं रेवेन्यू ऑफिसर मौके पर पहुंचे तथा नावों में ट्रक ड्राइवरों, जेसीबी ड्राइवरों एवं श्रमिकों को किसी प्रकार सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं अब ट्रकों को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि पानी कम होने के पश्चात् ही ट्रकों को बाहर निकाला जा सकेगा। दूसरी तरफ ट्रक के मालिक प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि बगैर बताए नदी में पानी कैसे छोड़ा गया, अफसरों ने उन्हें इसके बारे में क्यों नहीं बताया। ये मामला अफसरों का लापरवाही का नजर आ रहा है।

'शिवसैनिकों की वजह से बंद करना पड़ेगा राष्ट्रीय राजमार्ग का काम...', नितिन गडकरी ने CM उद्धव को लिखा पत्र

बीच सड़क पर भीख मांग रहा था 'कटे हाथ वाला' युवक, मदद को आगे आई पुलिस तो हुआ हैरतअंगेज खुलासा

आज़ादी का अमृत महोत्सव: होम लोन पर शानदार ऑफर दे रहा SBI, इस तरह उठा सकते हैं लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -