आंध्र प्रदेश में कोरोना के चलते अनाथ बच्चों को आर्थिक सहायता देगी सरकार
आंध्र प्रदेश में कोरोना के चलते अनाथ बच्चों को आर्थिक सहायता देगी सरकार
Share:

राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच, आंध्र प्रदेश सरकार ने आंशिक लॉक डाउन को 31 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। बता दें कि कोविड के कारण अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों की मदद के लिए उपाय करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने का भी निर्णय लिया गया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को अनाथों के बैंक खातों में 10 लाख रुपये जमा करने के निर्देश दिए, ताकि मासिक ब्याज का उपयोग उनकी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जा सके. 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोमवार को राज्य में कोविड की स्थिति की समीक्षा करने वाले मुख्यमंत्री को कोविड के सकारात्मक रोगियों में स्टेरॉयड के उपयोग के बाद अपने बदसूरत सिर के काले कवक के नए खतरे के बारे में बताया गया था। उन्होंने उन्हें बुखार सर्वेक्षण तेज करने और सकारात्मक परीक्षण करने वालों को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के लिए भी कहा। इसके अलावा अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार से जामनगर से हर दिन 80 मीट्रिक टन क्षमता वाली ऑक्सीजन एक्सप्रेस आवंटित करने का अनुरोध किया है और कर्नाटक सरकार से बेल्लारी से कम से कम 130 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति करने का भी अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा कि आठ आईएसओ कंटेनर राज्य में पहुंच गए हैं जबकि दो अन्य आने बाकी हैं। अधिकारियों ने टीकाकरण का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री को बताया कि केंद्र से कुल 75,99,960 वैक्सीन डोज प्राप्त हुई हैं, जिनमें 62,60,400 डोज कोविशील्ड की और 3,39,560 कोवाक्सिन की हैं।

'भारत के खिलाफ खेलना शानदार चुनौती...', WTC फाइनल से पहले बोले कीवी कप्तान

मुंबई के होटल ताज के सामने ‘ताउते’ ने मचाई तबाही, वीडियो वायरल

तमाम राज्यों के साथ कोरोना पर मंथन कर रहे पीएम मोदी, जिलाधिकारियों से ले रहे सलाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -