CM YS जगन ने किया डिजिटल भुगतान सेवा का शुभारंभ, जानिए क्या है फायदें
CM YS जगन ने किया डिजिटल भुगतान सेवा का शुभारंभ, जानिए क्या है फायदें
Share:

ताडेपल्ली (आंध्र प्रदेश) : हाल ही में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने डिजिटल भुगतान सेवा को प्रारम्भ कर दिया है. इसका आरम्भ उन्होंने आज यानी सोमवार को गांव और वार्ड सचिवालयों में किया है. जी दरअसल नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) और केनरा बैंक के सहयोग से सचिवालयों में एकीकृत भुगतान इंटरफेस (UPI) भुगतान की सुविधा प्रदान करने वाली है. जी दरअसल इस कार्यक्रम में मंत्री पेद्दिरेड्डी रामचंद्रा रेड्डी, प्रधान सचिव अजय जैन और अन्य उपस्थित थे.

इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में केनरा बैंक के एमडी और सीईओ एलवी प्रभाकर, एनपीसीआई के एमडी और सीईओ दिलीप असबे शामिल रहे. आप जानते ही होंगे आज से यानी सोमवार से पूरे राज्य में 15,004 सचिवालयों में डिजिटल लेनदेन आरम्भ हो चुका है. वहीं प्रदेश सरकार के बारे में बात करें तो वह इस समय गांव के वार्डों और सचिवालयों में 543 प्रकार की सेवाएं देने में कार्यरत है. बताया जा रहा है ग्राहक आवश्यकता पड़ने पर डिजिटल भुगतान के माध्यम से इन सेवाओं का लाभ उठाने में सफल हो सकते हैं. इस मौके पर सीएम वाईएस जगन ने बात भी की.

इस दौरान उन्होंने कहा, "हमारा उद्देश्य हर घर को सरकारी सेवाओं को प्रदान करना है. इसके लिए गांव और वार्ड सचिवालयों को लेकर लाए हैं. सेवा के अंतर्गत 545 से अधिक सेवाएं दी जा रही हैं. इसके अलावा हर पचास परिवारों के लिए एक वालिंटयर (स्वयंसेवक) को नियुक्त किया है. एक स्वयंसेवक पचास परिवारों का कार्यभार संभालता है. प्रत्येक 2,000 आबादी के लिए ग्राम और वार्ड सचिवालय स्थापित किए गए हैं. इसमें एक और डिजिटल भुगतान सेवा शामिल किया गया है. अब डिजिटल भुगतान प्रणाली लेकर आये हैं." इसके अलावा उन्होंने केनरा बैंक को बधाई भी दे दी.

चंद्रबाबू नायडू ने लिखी PM नरेंद्र मोदी को चिट्ठी, वाईएस जगन सरकार पर लगाया यह आरोप

दूल्हा निकला कोरोना पॉजिटिव, शादी में शामिल होने वालों में मचा हड़कंप

तेलंगाना-आंध्र प्रदेश में फूटा कोरोना बम, सामने आए इतने नये मामले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -