आखिर क्यों सीएम जगनमोहन रेड्डी ने विदेश मंत्री से किया आग्रह ?

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से आग्रह किया है कि कुवैत और अन्य देशों में फंसे हुए लोगों के लिए विशाखापट्टनम, विजयवाड़ा और तिरुपति हवाई अड्डों तक सीधी फ्लाइट चलाई जाए. 

अमेरिका ने फिर किया चीन पर वार, मांग रहा कोरोना फैलाने का जबाव

इस मामले को लेकर सीएम ने विदेश मंत्री को लिखत याचिका लिखी. इस याचिका में उन्होंने भारत सराकर द्वारा विदेशों में फंसे लोगों अपने देश वापस लाने के वंदे भारत मिशन की भी तारीफ की है. उन्होंने विदेश मंत्री से अुनरोध किया है कि वह कुवैत के हाई कमीशनर से इस संदर्भ में जल्द से जल्द बातचीत करें और वहां फंसे लोगों के लिए सीधे विजयवाड़ा, विशाखापट्टनम और तिरुपति के लिए फ्लाइट चलाए. इसके साथ ही सीएम ने आश्वासन दिया है कि राज्य सरकार विदेश से लौटने वाले लोगों को लिए टेस्टिंग, क्वारंटाइन सुविधा भी तैयार रखेगी. 

इस माह के अंत में दक्षिण अफ्रीका के कई हिस्सों में कम हो सकता है कोरोना का खतरा

अगर आपको नही पता तो बता दे कि भारत सरकार की तरफ से वंदे भारत मिशन के तहत सात मई से विदेशों में फंसे भारतीय को भारत लाने का कार्य किया जा रहा है. सरकार यह घोषणा भी की थी क वह 64 फ्लाइट्स से कम से 14 हजार 800 भारतीय को वापस भारत लाएंगे. फिलहाल वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण 16 मई से 22 मई तक चलेगा. जिसमें 149 फ्लाइट्स और फीडर फ्लाइ्स भी चलाई जाएगी. इसमें 31 देशों से भारतीय को भारत वापस लाया जाएगा.

कोरोना संकट के बीच इजरायल पहुंचे विदेश मंत्री माइक पोंपियो

सैनिकों के बीच बढ़ती झड़प को देख चीन ने भारत से कही यह बात

अर्थव्यवस्थाओं को खोलने पर बोला WHO- "अभी तय करना है काफी..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -