आंध्र के मुख्यमंत्री ने एनईपी के अनुरूप नए शैक्षिक सुधारों का आदेश दिया
आंध्र के मुख्यमंत्री ने एनईपी के अनुरूप नए शैक्षिक सुधारों का आदेश दिया
Share:

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने राज्य के लिए नई शिक्षा नीति (एनईपी) शुरू करने का आदेश दिया, जिसके  परिणामस्वरूप 22,000 शिक्षकों को बढ़ावा मिलेगा और छात्रों के लिए बेहतर शिक्षा होगी।

गुरुवार को मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग में काम की स्थिति पर एक समीक्षा बैठक में भाग लिया, जिसमें कहा गया कि नई शिक्षा नीति (एनईपी) के अनुसार सभी सुधार अगले शैक्षणिक वर्ष तक पूरा कर लिए जाने चाहिए। प्रत्येक मंडल में, दो स्कूलों को जूनियर कॉलेजों में अपग्रेड किया जाना चाहिए। एक जूनियर कॉलेज सह-शैक्षिक होगा, जबकि दूसरा पूरी तरह से लड़कियों के लिए होगा।

उन्होंने अधिकारियों को स्कूलों में teacher_student अनुपात बनाए रखने की गारंटी देने का निर्देश दिया और रेखांकित किया कि प्रत्येक विषय के लिए शिक्षक होने चाहिए। उनके अनुसार, एनईपी के विस्तार के परिणामस्वरूप 22,000 से अधिक प्रशिक्षकों को पदोन्नत किया जाएगा।

शिक्षकों को एसजीटी से स्कूल सहायकों में अपग्रेड किया जाना चाहिए, और उनके कौशल में सुधार के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। सीएम ने कहा कि अधिकारियों को पदोन्नति और स्थानांतरण पूरा करना चाहिए, साथ ही जून तक परिवर्तनों को लागू करना चाहिए।

जगन मोहन रेड्डी के अनुसार, एसईआरटी के सभी सुझावों को निष्पादित किया जाना चाहिए। उन्होंने मंडल संसाधन केंद्र का नाम बदलकर मंडल शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के रूप में बदलने के लिए अपनी मंजूरी की पेशकश की, और एमईओ को प्रत्यक्ष ड्राइंग शक्तियां दी जाएंगी।

स्कूल खोलने पर केंद्र सरकार ने राज्यों को दिए ये आदेश

खेती से चमकेगी किस्मत! यहां पर महिला किसानों ने शुरू की इस चीज की खेती

शादी की रश्मों के बीच दुल्हन ने दिया बच्चे को जन्म, मामला जानकर रह जाएंगे दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -