आंध्र के मुख्यमंत्री ने गडकरी से मुलाकात की, राज्य में चल रही विकास परियोजनाओं के बारे में बात की

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश में मौजूदा विकास परियोजनाओं की स्थिति की जांच करने के लिए बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुलाकात की।

आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने अनुरोध किया कि केंद्रीय मंत्री कनेक्टिविटी में सुधार और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विशाखापत्तनम-भोगपुरम बीच कॉरिडोर परियोजना का समर्थन करें, और अधिकारी राज्य की अपनी हालिया यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री द्वारा निर्देशित परियोजना के लिए बेहतर योजनाओं पर काम कर रहे हैं।

रेड्डी ने कहा कि विजयवाड़ा में पश्चिमी बाईपास पर काम तेजी से चल रहा है, और उन्होंने केंद्रीय मंत्री से इस मार्ग को सीआरडीए ग्रिड रोड से जोड़ने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने भूमि की पहचान कर ली है और उन्हें विजयवाड़ा पश्चिमी बाईपास से संबंधित एक मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क के लिए देने के लिए तैयार है, और उन्होंने केंद्रीय मंत्री से डीपीआर तैयार करने और इस संबंध में आगे बढ़ने में सहायता करने के साथ-साथ डीपीआर तैयार करने और विजयवाड़ा पूर्वी बाईपास कार्यों में तेजी लाने के उपाय करने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि केंद्रीय परिवहन विभाग ने राज्य के लिए 20 आरओबी को मंजूरी दे दी है और केंद्रीय मंत्री से 17 अन्य आरओबी को मंजूरी देने की मांग की है।

मुख्यमंत्री ने आग्रह किया है कि केंद्रीय मंत्री राज्य के विभिन्न पर्यटन स्थलों, औद्योगिक नोड्स और विशेष आर्थिक क्षेत्रों को जोड़ने वाले 1,723 किलोमीटर के राष्ट्रीय राजमार्गों के साथ-साथ नवगठित जिलों के केंद्रों को जोड़ने वाले सड़क मार्गों के निर्माण के लिए कदम उठाएं।

राज्य के पर्यटन विभाग ने राज्य भर में 14 रोपवे के निर्माण के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत किए हैं, जिनमें से दो को स्वीकार कर लिया गया है, मुख्यमंत्री के अनुसार, जिन्होंने केंद्रीय मंत्री से शेष परियोजनाओं को मंजूरी देने के लिए कहा है।

आईटीसी इंडिया ने 2021-22 के लिए प्लास्टिक अपशिष्ट-तटस्थ स्थिति हासिल की

सेना में जल्द शुरू होगी 'टूर ऑफ ड्यूटी' योजना, 3 साल की होगी नौकरी; जानें नियम और शर्तें

भारतीय पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि अमेरिका, जर्मनी और अन्य की तुलना में कम: पुरी

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -