आंध्र के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने दिशा ऐप के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने पर  दिया जोर
आंध्र के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने दिशा ऐप के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने पर दिया जोर
Share:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को दिशा ऐप के बारे में जागरूकता को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देने पर जोर देने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि राज्य की हर महिला इसे डाउनलोड करे। उन्होंने अपने कैंप कार्यालय में गृह मंत्री मेकाथोती सुचरिता, पुलिस महानिदेशक डी गौतम सवांग, खुफिया प्रमुख केवीआरएन रेड्डी और अन्य अधिकारियों के साथ महिला सुरक्षा पर एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की और दिशा ऐप के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की। 

जंहा इस बात का पता चला है कि कृष्णा नदी के तट पर एक महिला के साथ हुए सामूहिक बलात्कार के बाद, रेड्डी ने सभी महिलाओं को महिला सुरक्षा ऐप, दिशा ऐप डाउनलोड करने के लिए घर-घर अभियान चलाने का आह्वान किया। उन्होंने जागरूकता अभियानों पर स्वयंसेवकों और महिला पुलिस को प्रशिक्षित करने का आह्वान किया, जिन्हें यह बताना चाहिए कि खतरनाक परिस्थितियों में ऐप कैसे उपयोगी होगा।

रेड्डी ने कहा कि इस पहल को एक अभियान के रूप में लिया जाना चाहिए, जिसमें ऐप की उपयोगिता पर कॉलेजों और संस्थानों में छात्रों को शिक्षित करना शामिल है। मुख्यमंत्री ने कहा- "उचित जागरूकता पैदा करके, दिशा ऐप का उपयोग बढ़ाया जाएगा। ऐप के माध्यम से कोई भी अलार्म मिलने पर, दिशा पुलिस स्टेशनों और स्थानीय पुलिस स्टेशनों को सतर्क किया जाना चाहिए और त्वरित कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए।"

शिव प्रतिमा का सिर काटा, शिवलिंग तोड़ा, तमिलनाडु में हिन्दू मंदिर में उपद्रवियों ने की तोड़फोड़

पश्चिम बंगाल: बांग्लादेश बॉर्डर पर एनकाउंटर में दो तस्कर घायल, कर रहे थे नशीली चीज़ों की तस्करी

राम मंदिर ट्रस्ट ने बुलाई आपात बैठक, जमीन विवाद पर कर सकते हैं चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -