ऑक्सीजन संयंत्रों के लिए सीएम जगन मोहन रेड्डी ने बनाई नई योजना
ऑक्सीजन संयंत्रों के लिए सीएम जगन मोहन रेड्डी ने बनाई नई योजना
Share:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने राज्य प्रशासन को अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर, सांद्रता और ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने और बनाए रखने के लिए एक अलग विभाग स्थापित करने का निर्देश दिया। रेड्डी ने अधिकारियों से कहा कि वे राज्य भर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करें, ताकि कोरोना के कारण ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को पूरा किया जा सके। 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे कोविड रोकथाम उपायों के तहत खरीदे गए उपकरणों के रखरखाव पर विशेष ध्यान दें और आवश्यकता के अनुसार विशेष कर्मचारियों की नियुक्ति करें। उन्होंने यह भी कहा कि नए स्टाफ सदस्यों को जिले के क्षेत्रफल और अस्पतालों की संख्या के आधार पर और आवश्यकता के अनुसार प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि अस्पताल के रख-रखाव में ऑक्सीजन प्लांट मैनेजमेंट, इलेक्ट्रिकल, एसी रिपेयर, प्लंबिंग और अन्य संबद्ध क्षेत्रों में कौशल विकसित करने के लिए पॉलिटेक्निक और आईटीआई शिक्षा में प्रशिक्षण पाठ्यक्रम शामिल करें। उन्होंने कहा, "पहले 100 बिस्तरों वाले निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित करने और बाद में अन्य अस्पतालों में विस्तार करने के उपाय करें। राज्य सरकार ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों की स्थापना में 30 प्रतिशत सब्सिडी प्रदान कर रही है और बिजली दरों में छूट भी दे रही है।" 

VIDEO: आखिर क्यों सिन्दूर नहीं लगाती दिशा परमार, अदाकारा ने किया खुलासा

अप्रैल 2020 के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में आया 32 रुपये का उछाल, जानिए आज का भाव

'बसपन का प्यार' ने उड़ाई अनुष्का शर्मा की नींद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -