आंध्र के मुख्यमंत्री ने की पीएम मोदी से मुलाकात
आंध्र के मुख्यमंत्री ने की पीएम मोदी से मुलाकात
Share:

 

नई दिल्ली: सोमवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने नई दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की, जहां उन्होंने राज्य से संबंधित कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने मोदी से 2017-18 की कीमतों पर 55,657 करोड़ रुपये के संशोधित लागत अनुमानों को मंजूरी देने के लिए कहा, जिसमें 4,000 करोड़ रुपये का पेयजल घटक शामिल है, साथ ही पोलावरम परियोजना के लिए राज्य सरकार के 2,100 करोड़ रुपये के अतिदेय भुगतान को जारी करने के लिए कहा।

जगन रेड्डी के अनुसार, 2014-15 के वित्तीय वर्ष के लिए राज्य का कुल आय घाटा 22,948.76 करोड़ रुपये है, जबकि केवल 4,117.89 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य को जरूरत के समय में मदद करने के लिए शेष 18,830.87 करोड़ रुपये जल्द से जल्द उपलब्ध कराने को कहा।

मुख्यमंत्री के अनुसार, आंध्र प्रदेश जनरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (APGENCO) पर तेलंगाना स्टेट डिस्ट्रीब्यूशन यूटिलिटीज का 6,284 करोड़ रुपये बकाया है, और तेलंगाना DISCOMs ने इस राशि को देय के रूप में मान्यता दी है, लेकिन भुगतान करने में विफल रहे हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि वे संबंधित अधिकारियों को इन ऋणों को जल्द से जल्द चुकाने का निर्देश दें ताकि राज्य के बिजली क्षेत्र को आर्थिक रूप से मजबूत किया जा सके और बिजली आपूर्तिकर्ताओं के लिए राज्य के दायित्वों को पूरा किया जा सके।

जोशना चिनप्पा को हुआ लाभ पीएसए विश्व रैंकिंग में इतने नंबर पर बनाया स्थान

आईआईएम विजाग ने 100 प्रतिशत प्लेसमेंट हासिल किया, प्रति वर्ष 23.5 लाख रुपये का शीर्ष पैकेज

2 दिनों में देखे गए दिल्ली के 84% कोविड मामले ओमिक्रोन वैरिएंट के हैं: स्वास्थ्य मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -