टीपू सुल्तान की प्रतिमा लगाने का विरोध करने पर भाजपा नेता हुए गिरफ्तार
टीपू सुल्तान की प्रतिमा लगाने का विरोध करने पर भाजपा नेता हुए गिरफ्तार
Share:

आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले के प्रोद्दतुर शहर में तानाशाह शासक टीपू सुल्तान की मूर्ति की स्थापना को लेकर आंध्र प्रदेश में एक विशाल राजनीतिक विवाद छिड़ गया है। खबरों के मुताबिक, जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली आंध्र प्रदेश सरकार ने टीपू सुल्तान की प्रतिमा की स्थापना को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले कई भाजपा नेताओं को गिरफ्तार किया है। 

सरकार के फैसले का विरोध करने पर शुक्रवार को पुलिस ने भाजपा के राज्य महासचिव विष्णुवर्धन रेड्डी और पार्टी के अन्य नेताओं को गिरफ्तार किया। भाजपा आंध्र प्रदेश के सह प्रभारी सुनील देवधर ने आरोप लगाया कि राज्य में वाईएसआरसीपी सरकार "वोट बैंक" की राजनीति के लिए कडप्पा जिले में टीपू सुल्तान की प्रतिमा लगा रही है और इस मुद्दे पर बड़े पैमाने पर विरोध की चेतावनी दी। 

देवधर ने कहा, राज्य में जगन मोहन रेड्डी सरकार कडप्पा जिले में टीपू सुल्तान की प्रतिमा केवल वोट बैंक की राजनीति के लिए लगा रही है और पार्टी प्रतिमा की स्थापना के खिलाफ बड़े पैमाने पर आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा, टीपू सुल्तान एक बर्बर राजा था जिसने हजारों हिंदुओं को मार डाला और लाखों हिंदुओं को इस्लाम में परिवर्तित कर दिया। हम जगन मोहन रेड्डी सरकार द्वारा इस तरह के कृत्य को बर्दाश्त नहीं कर सकते। टिप्पणियों में कहा गया, अब केवल वोट बैंक की राजनीति के लिए और कडपा क्षेत्र में स्थानीय लोगों को खुश करने के लिए, जहां मुसलमानों का एक बड़ा वोट है, स्थानीय विधायक ने स्थानीय प्रशासन की अनुमति के बिना भूमि पूजा शुरू कर दी।

जम्मू- कश्मीर में और भी तेज हुई हलचल, पीएम मोदी के आमंत्रण के बाद महबूबा मुफ्ती ने बुलाई बैठक

अनलॉक के बीच राज्यों के लिए केंद्र ने जारी की नई एडवाइजरी, दिए ये निर्देश

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में सात फिलिस्तीनी हुए घायल: सूत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -