महिलाओं को घर में कार की तरह पार्क कर दिया जाये, तो बलात्कार जैसी घटना नहीं होगी
महिलाओं को घर में कार की तरह पार्क कर दिया जाये, तो बलात्कार जैसी घटना नहीं होगी
Share:

हैदराबाद: 2012 के दिल्ली के सामूहिक बलात्कार के बाद से नेताओं के कई विवादास्पद बयान आये, इस फेहरिस्त में एक और नाम शामिल होने जा रहा है, जी हा यह कोई और नहीं बल्कि आंध्रप्रदेश विधानसभा के स्पीकर शिवप्रसाद है. शिवप्रसाद जी ने एक प्रेस मीट के दौरान बलात्कार के मुद्दे पर कहा की, यदि महिलाओं को घर में कार की तरह पार्क कर दिया जाये तो वह सुरक्षित रहेगी, उनके साथ बलात्कार जैसी घटना नहीं होगी, उनके साथ बलात्कार जैसी घटना उनका समाज में एक्सपोज़र मिलना है.

शिवप्रसाद जी सिर्फ यहाँ नही रुके बल्कि उन्होंने यह भी कहा की जैसे आप कार खरीदते है और उसे गेरेज में पार्क कर देते है तो उसके एक्सीडेंट जैसी दुर्घटना की आशंकाए कम हो जाती है, किन्तु इसके विपरीत यदि उसे सड़क पर लाया जाता है तो दुर्घटना का भय बना रहता है. तेलगुदेशम पार्टी के विधायक शिव प्रसाद ने महिला सशक्तिकरण को संबोधित करते हुए उदाहरण दिया की जैसे पुराने समय में महिलाएं घर में रहती थी तब उनके साथ दुष्कर्म जैसी कोई घटना नही होती थी. वह भेदभाव को छोड़कर हर तरह के अत्याचार और अपराध से सुरक्षित रहती थी.किन्तु जब समाज में उनकी उपस्थिति प्रकट हुई तो उनके साथ छेड़छाड़, रेप, योन शोषण जैसे अपराध होने लगे.

उनके ये बयान देने के बाद जब उनसे ये पूछा गया की महिलाएं घर में रह कर सुरक्षित रहेगी तो प्रसाद जी ने जवाब दिया की उनका कहने का अर्थ ये नही की महिलाओं को घर में कैद कर के रखा जाना चाहिए बल्कि उन्हें शिक्षा देनी चाहिए.

ये भी पढ़े

बलात्कारियों के घावों पर नमक और मिर्च रगड़ा जाना चाहिए : उमा भारती

54 बच्चियों का यौन शोषण कर MMS बनाता था ये ट्यूशन टीचर

ताइक्वॉन्डो की नैशनल 2 महिला खिलाड़ियों के कोच ने किया रेप

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -