आंध्र प्रदेश ने किया बड़ा ऐलान, सभी डिग्री कॉलेज AY 2021-22 से अंग्रेजी में पाठ्यक्रम करेंगे पेश
आंध्र प्रदेश ने किया बड़ा ऐलान, सभी डिग्री कॉलेज AY 2021-22 से अंग्रेजी में पाठ्यक्रम करेंगे पेश
Share:

आंध्र प्रदेश सरकार ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य के सभी डिग्री कॉलेज शिक्षा के माध्यम के रूप में अंग्रेजी को 2021-22 शैक्षणिक वर्ष से शुरू करेंगे। उच्च शिक्षा विभाग ने 2019 की इंडिया स्किल्स रिपोर्ट के निष्कर्षों का हवाला देते हुए कहा कि अंग्रेजी छात्रों के करियर की संभावनाओं को बढ़ाएगी, जिसमें सीखने की चपलता और अनुकूलन क्षमता के साथ-साथ अंग्रेजी शीर्ष तीन कौशलों में शामिल है, जिसे नियोक्ता ढूंढते हैं। 

राज्य सरकार के अनुसार, 2020-21 में डिग्री कॉलेजों में प्रवेश लेने वाले 2.62 लाख छात्रों में से 65,981 छात्रों ने तेलुगु माध्यम के छात्रों के रूप में दाखिला लिया। बीएससी, बीए और बीकॉम के छात्रों द्वारा भविष्य में लिए जा रहे रास्तों का विश्लेषण करते हुए अधिकारी ने कहा कि जैसे-जैसे नए रास्ते खुल रहे हैं, अंग्रेजी उनके लिए महत्वपूर्ण होती जा रही है। डेटा का हवाला देते हुए, अधिकारी ने कहा कि बड़ी संख्या में बीए स्नातक बिक्री और विपणन, पत्रकारिता या अनुसंधान में शामिल होना पसंद करते हैं, जहां यह "आवश्यक है कि छात्र अंग्रेजी माध्यम में स्नातक की पढ़ाई करें। 

अधिकारियों ने बीकॉम छात्रों के बारे में कहा, उच्चतम प्रौद्योगिकी के आगमन के साथ, वाणिज्य (और) उद्योग पिछले दो दशकों में अत्यधिक गतिशील, तेज-तर्रार और एल्गोरिथम/सॉफ्टवेयर उन्मुख हो गया है। इसलिए, अंग्रेजी उद्योग में पेशेवरों के लिए एक आवश्यक उपकरण के रूप में कार्य करता है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC), आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग (APPSC), SSC, BSRB और अन्य के माध्यम से सार्वजनिक क्षेत्र की भर्ती के लिए अंग्रेजी भी महत्वपूर्ण है।

ट्रक-कार के बीच हुई भयंकर टक्कर, दो बच्चों समेत एक ही परिवार के 9 सदस्यों की हुई मौत

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने समय से पहले चुनाव की संभावना से किया इनकार, कही ये बात

अमरिंदर-सिद्धू सहित दिग्गज कांग्रेसी नेता बुलाए गए दिल्ली, सोनिया गाँधी करेंगी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -