आंध्रप्रदेश के सरकारी अस्पताल में 14 कोरोना मरीजों ने तोड़ा दम, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

May 02 2021 02:33 PM
आंध्रप्रदेश के सरकारी अस्पताल में 14 कोरोना मरीजों ने तोड़ा दम, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

कोरोना महामारी के कारण पुरे देश में भरी आतंक मचा हुआ है वही आंध्र प्रदेश के एक सरकारी हॉस्पिटल में शनिवार को 14 कोरोना रोगियों की मौत से हंगामा मच गया। कहा जा रहा है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की जान गई। हालांकि, प्रशासन ने इसे अफवाह बताते हुए खारिज कर दिया। कोरोना रोगियों की मौत के पश्चात् कलेक्टर ने हॉस्पिटल का दौरा भी किया और कहा कि ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर जांच आरम्भ कर की गई है।

घटना अनंतपुर के सरकारी अस्पताल की है। यहां पहुंचे ज्वॉइंट कलेक्टर निशांत कुमार ने कहा कि "हमारी टीम ने ऑक्सीजन प्लांट की जांच की है। हमने वार्ड का दौरा भी किया तथा हर लाइन और वॉल्व की अच्छी प्रकार से जांच की। वहां कोई लीकेज नहीं है। ऑक्सीजन प्लांट का प्रेशर भी सही है। आपूर्ति में कोई समस्या नहीं है।"

उन्होंने कहा, आज हुई मौतों का ऑक्सीजन से कोई कनेक्शन नहीं है। आज कुल 15 मौतें हुई हैं। जितने व्यक्तियों की मौत हुई है, उनकी सभी की उम्र अधिक थी और उन्हें पहले से ही गंभीर बीमारियां थीं। इसलिए ये मौतें ऑक्सीजन के कारण नहीं हुई है। हमने पर्सनली चेक किया है। ये ठीक नहीं है कि ऑक्सीजन की कमी से ये मौतें हुई हैं। दुर्भाग्य से ये बात सही है कि मौतों की संख्या अधिक है, किन्तु ये ऑक्सीजन की कमी के कारण नहीं है। जिन मरीजों की मौत हुई है, उनमें से अधिकतर को डायबिटीज, हार्ट प्रॉब्ल्म्स तथा कार्डियक अरेस्ट जैसी शिकायतें थीं।"

70 हज़ार में रेमडेसिविर इंजेक्शन बेच रहे दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

चुनाव आयोग ने दिया सख्त आदेश, कहा- चुनाव की जीत का जश्न मना रहे लोगों के खिलाफ दर्ज हो FIR

मजदुर दिवस पर श्रमिकों को सीएम योगी का बड़ा तोहफा, मिलेगा सुरक्षा बीमा और निःशुल्क शिक्षा