अंडमान: दुर्लभ जनजाति पर मंडराया कोरोना का साया, दस लोग हुए संक्रमण का शिकार
अंडमान: दुर्लभ जनजाति पर मंडराया कोरोना का साया, दस लोग हुए संक्रमण का शिकार
Share:

पोर्ट ब्लेयर: अंडमान निकोबार द्वीप समूह के टापू पर रहने वाली दुर्लभ जनजाति ग्रेट अंडमानी के दस लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस जनजाति के लोगों पर कोरोना का खतरा मडरा रहा हैं. चिंता की बात यह है कि एक्सपर्ट्स का बोलना है कि इस समुदाय के लगभग पचास लोग ही जीवित बचे हैं. अफसरों के अनुसार, ग्रेट अंडमानी जनजाति के संक्रमित हुए दस लोगों में छह मेंबर ठीक हो गए हैं और उन्हें होम क्वारंटीन में रह रहे है. इसके अलावा 4 अन्य लोगों का उपचार स्थानीय हॉस्पिटल में चल रहा है.

सूचना के अनुसार, कोरोना संक्रमण से संक्रमित हुए ये लोग जिस जनजाति का भाग हैं, उसके लगभग पचास लोगों के जीवित होने की बात बोली जाती है. वैसे ये लोग अंडमान निकोबार द्वीप समूह के एक रिहाइशी आइलैंड में निवास करते हैं. जहां गवर्नमेंट उनके आहार और रहने की व्यवस्था करती है. डॉक्टरों के मुताबिक, इन सभी कोरोना पॉजिटिव लोगों की हालत फिलहाल स्टेबल बनी हुई है.

जानकारी के लिए बता दें कि 4 लाख की आबादी वाले अंडमान निकोबार में अब तक कोरोना वायरस के 2268 केस सामने आए हैं. इसमें से 37 लोगों की कोरोना महामारी के वजह से मृत्यु हो गई है. आदिवासी कल्याण के एक वरिष्ठ गवर्नमेंट अफसर संजीव मित्तल ने बताया है कि ग्रेट अंडमानी जनजाति के सभी मेंबर्स को सेफ और ठीक रखने का पूरा प्रयास कर रहे हैं. ग्रेट अंडमानीज नाम की जिस जनजाति के लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं, उसके हजारों लोगों की ब्रिटिश शासन में हत्या हो गई है. वहीं, इस जनजाति के कई लोग गंभीर बीमारियों की चपेट में आने से जान गंवा चुके हैं.  

आज अपना पद छोड़ सकते हैं जापान के पीएम शिंज़ो आबे, काफी समय से हैं बीमार

यहां पर एक ही पंडाल में हिंदू-मुस्लिम मना रहे हैं गणेश चतुर्थी और मोहर्रम

वरुण गाँधी बोले- चीन को जवाब देने में सक्षम है भारत, ड्रैगन को बाद में होगा गलती का अहसास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -