ब्रेस्ट कैंसर में राहत देता अनार, जानें अन्य फायदे
ब्रेस्ट कैंसर में राहत देता अनार, जानें अन्य फायदे
Share:

अनार बहुत ही लाभकारी होता है जो आपको हर बीमारी में काम आता है. साथ ही बीमारी से दूर भी रखता है. बता दें, अनार में भरपूर मात्रा में एंटी- ऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जिसके जूस को पीकर आपकी त्वचा जवान दिखने लगती हैं. इसके अलावा आपके शरीर में खून बढ़ाने का भी काम करता है. ये सेहत और त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है. इसी के कुछ और फायदे हम आपको बताने जा रहे हैं. 

ये है अनार खाने के फायदे:

* विटामिन का भण्डार: अनार विटामिन सी को एक बेहतर स्रोत होता है. विटामिन सी आपके इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत करता है और आपको सर्दी और खांसी से बचाता है.

* एंटी एजिंग: अनार कोलेजन और इलास्टिन की मदद से शरीर के सेल्स की लाइफ बढ़ाता हैं. अनार में मौजूद कोलेजन और इलास्टिन आपकी त्वचा को निखारता है और जवां बनाए रखने में मदद करता हैं.

* मॉस्चराइज: अनार त्वचा में अंदर जाकर आपके पोर्स को भी मॉस्चराइज करता हैं. दरअसल इसमें फाइटोकेमिकल्स और माइक्रोन्यूट्रिशन मौजूद होता है जिसके चलते आपकी त्वचा में नमी बरकरार रहती है.

* डाबिटीज में है असरदार: अनार इतना मीठा होता हैं, लेकिन इसमें डायट्री फाइबर मौजूद होते हैं. इससे आपका शुगर लेवल कंट्रोल में रहता हैं.

* एंटी इंफ्लेमेट्री गुण: अनार में पॉलीफेनल मौजूद होने के कारण ये रोगनिवारक और एंटी- इंफ्लेमेट्री है. अनार का जूस या इसके फल को खाने से आपके जख्म जल्दी भर जाते हैं.

* प्रोस्टेट कैंसर में उपयोगी:  पुरुषों का पीएसए यानि प्रोस्टेट स्पेसिफिक एंटीजन जब दोगुना हो जाता है तो ये खतरा बन जाता है. अनार का रोज एक ग्लास जूस पीने से इस कैंसर की संभावनाएं कम हो जाती हैं.

* ब्रेस्ट कैंसर में राहत: प्रोस्टेट कैंसर की तरह ब्रेस्ट कैंसर महिलाओं में सामान्य है. अनार का जूस पीने से अनार इस कैंसर के सेल्स से लड़ कर उनका खात्मा करता है.

ये आदतें कर देती हैं आपकी किडनी को ख़राब, तुरंत बदलें

कुछ इस तरह बढ़ा सकते हैं अपना रनिंग स्टैमिना, जानें दौड़ने के सही तरीके

ये आदतें कर देती हैं आपकी किडनी को ख़राब, तुरंत बदलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -