अनंत कुमार ने BJP को राष्ट्रवादी और कांग्रेस को अवसरवादी बताया

अनंत कुमार ने BJP को राष्ट्रवादी और कांग्रेस को अवसरवादी बताया

भोपाल : केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री अनंत कुमार ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आज कहा कि विचारधारा के आधार पर भारतीय जनता पार्टी ‘राष्ट्रवादी’ और कांग्रेस एक ‘अवसरवादी’ दल है. उन्होंने कहा कि ‘भाजपा का दृष्टिकोण व्यापक है. हम राष्ट्रवाद के वारिस है और हमारे लिये राष्ट्र सबसे ऊपर है.’ उन्होंने कहा कि आज साम्यवाद, अलगाववाद, उग्रवाद, हिंसावाद कलह का कारण बन चुके हैं. कुमार ने कहा कि राष्ट्रवाद व्यक्ति का निर्माण करता है,विकास और सुशासन की प्रेरणा देता है.

प्रदेश भाजपा कार्यालय में दीनदयाल उपाध्याय जयंती के अवसर पर कुमार ने कहा कि ‘मोटे तौर पर वादों में राष्ट्रवाद, साम्यवाद, समाजवाद और अवसरवाद ही माने जाते हैं. विचारधारा के आधार पर भारतीय जनता पार्टी ‘राष्ट्रवादी’ और कांग्रेस एक ‘अवसरवादी’ दल है. वो अवसर मिलने पर उसका फायदा उठाने कभी नहीं चूकती.'

PM मोदी की तारीफ़ करते हुए उन्होने कहा कि देश में एकात्म मानवदर्शन से प्रेरित होकर ही PM मोदी ने ‘सबका साथ-सबका विकास’ और सुशासन की कल्पना की और मिशन शुरू करके देश में सकारात्मक परिवर्तन करके दिखाया. ईसा अवसर पर उन्होने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी कई बार तारीफ की.

इस अवसर पर परिसंवाद का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ने एकात्म मानवदर्शन के रूप में विश्व को महानतम देन दी है, जो विश्व बंधुत्व की प्रेरणा देती है CM ने कहा कि मप्र सरकार ने वंचित परिवारों के विकास के लिए करीब 130 योजनाएं शुरू की हैं. उन्होने कहा कि 25 सितंबर से शुरू हो रहे गरीब कल्याण वर्ष में इन योजनाओं का विस्तार जन-जन तक किया जायेगा.