जन्मदिन विशेष : जब अंबानी के बेटे ने 18 माह में घटाया 108 किलो वजन, जानिए इनसे जुडी रोचक बातें

Apr 09 2019 11:59 PM
जन्मदिन विशेष : जब अंबानी के बेटे ने 18 माह में घटाया 108 किलो वजन, जानिए इनसे जुडी रोचक बातें

अनंत अंबानी आज पूरे 24 वर्ष के हो चुके हैं. आज ही के दिन अनंत का जन्म 1995 में भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में हुआ था. वे एशिया और भारत के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे हैं. तो आइए आज उनके जन्मदिन के ख़ास अवसर पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें....

जानिए अनंत अंबानी से जुड़ी कुछ रोचक और दिलचस्प बातें...

- दुनिया में अपनी अमीरी के चलते ख़ास पहचान रखने वाले मुकेश अंबानी के कुल तीन बच्चे हैं, जिनमे अनंत उनके सबसे छोटे बेटे हैं. 

- आज से 5 साल पहले तक अनंत 175 किग्रा के हुआ करते थे, लेकिन एक कठिन और अनुशासित दिनचर्या के बाद उन्होंने वर्ष 2016 में महज 18 महीने के अंदर ही अपना लगभग 108 किलो वजन घटा लिया था. कहा जाता है कि अस्थमा की वजह से उनका काफी वजन बढ़ गया था, जिसका प्रमुख कारण उनकी अस्थमा की दवाएं थीं. 

- अनंत काफी आध्यात्मिक और भगवान में आस्था रखने वाले व्यक्ति है, वे भगवान बालाजी के बहुत बड़े भक्त हैं और जिसके चलते वह अक्सर तिरुमाला में वेंकटेश्वर मंदिर की यात्रा करना पसंद करते हैं. इतना ही नहीं उनके द्वारा तिरुपति बालाजी मंदिर में एक पवित्र सफ़ेद हाथी का भी दान किया गया था. 

- अंबानी परिवार का बॉलीवुड से भी काफी गहरा नाता है. बॉलीवुड का बड़े से बड़ा सितारा अंबानी परिवार का काफी करीबी है. वहीं अनंत शाहरुख़ खान को अपना पसंदीदा अभिनेता मानते हैं. 

- अनंत को जानवरों एवं वन्य जीवों का भी अच्छा ज्ञान है.

- अनंत को क्रिकेट का भी काफी शौक है. वे अक्सर आईपीएल में अपनी टीम मुंबई इंडियंस को सपोर्ट करते हुए पाए जाते हैं. 

 

 

बहुत खास है मुकेश अम्बानी की बहु का लहंगा, लिखी थी पूरी लव स्टोरी

अंबानी की जेब का पैसा लाएंगे गरीबों के खातों में, सुनते ही चौकीदार हिल गया : राहुल गांधी

अंबानी के बेटी की शादी में चोरी-छिपे मौनी ने किया ऐसा काम, सिक्योरिटी से अनबन और फिर...