इस मूवी से मिली थी अनंग देसाई को पहचान
इस मूवी से मिली थी अनंग देसाई को पहचान
Share:

मनोरंजन जगत के मशहूर एक्टर अनंग देसाई (Anang Desai) एक मंझे हुए टेलीविज़न और फिल्म अभिनेता हैं। इनका जन्म आज ही के दिन यानि 4 मई 1953 में अहमदाबाद में हुआ था। 80 से अधिक टेलीविज़न सीरियल्स में काम करने वाले अनंग ने यूं तो ढेर सारे फिल्म और टीवी सीरियल में काम किया किन्तु उन्हें लोकप्रियता मिली ‘खिचड़ी’ (Khichadi) से। इस शो में बाबूजी की भूमिका निभा कर दर्शकों के दिल में खास जगह बना ली। 

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के ट्रेंड अभिनेता अनंग देसाई ने पहली बार ‘गांधी’ फिल्म में काम किया। 1982 में आई इस फिल्म में अनंग ने जे बी कृपलानी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में दिग्गज अभिनेता अमरीश पुरी भी थे। अनंग ने एक बार मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि ‘गांधी’ के बाद जब भी अमरीश से किसी फिल्म सेट पर मुलाकात होती तो यही बोलते कि यहां भी आ गए। वह बेहद बेहतरीन एक्टर थे’।

आपको बता दें कि अनंग देसाई ओटीटी प्लेटफॉर्म भी सक्रीय हैं। बतौर कलाकार उन्हें इस बात का मलाल नहीं है कि काम नहीं मिल रहा। कैरेक्टर किरदार में फिट अनंग अपने अभिनय सफर से बहुत खुश भी हैं। अनंग देसाई ने एनएसडी के दिनों की यादों को साझा करते हुए बताया था कि ‘जब हम एनएसडी हॉस्टल में थे तो केक नहीं मिलता था। बेसन के लड्डू को केक बनाकर खाते थे। फिर शाम को अनुपम खेर, गोविंद नामदेव, सतीश कौशिक जैसे कुछ मित्रों के साथ बाहर खाना खाने जाते थे।

विवादों से बाहर नहीं आ पा रही केरल स्टोरी, सेंसर बोर्ड ने उठाया ये कदम

जासूसी थ्रिलर में होगा सस्पेंस का मुख्य हिस्सा अली फ़ज़ल का किरदार

The Kerala Story: 'आधी रात को होटल छोड़कर भागना पड़ा..', डायरेक्टर ने सुनाया शूटिंग का किस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -