आनंदी बेन पटेल छोड़ सकती हैं सीएम की कुर्सी
आनंदी बेन पटेल छोड़ सकती हैं सीएम की कुर्सी
Share:

गांधीनगर: गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल को लेकर एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है। दरअसल मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने सोशल मीडिया वेबसाईट फेसबुक पर पोस्ट कर मुख्यमंत्री पद छोड़ने की मंशा जाहिर की। गौरतलब है कि उन्होंने भाजपा हाईकमान को करीब 2 माह पूर्व ही इस बात की जानकारी दी थी। मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल का मत था कि वे नवंबर माह में 75 वर्ष की हो जाऐंगी। जिसके कारण उन्हें हटा दिया जाए। उन्होंने कहा कि नए मुख्यमंत्री को वायब्रेंट गुजरात के लिए कुछ समय जरूर मिले।

इस मामले में कांग्रेस ने कहा है कि मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री का कार्य संभाल नहीं पा रही हैं। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता आशुतोष गुप्ता ने कहा कि आनंदी बेन पटेल से इस्तीफा मांगा गया है। उन्होंने कहा कि आनंदी बेन पटेल ने भी घबराकर इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और भाजपा ने आप के नेताओं को फंसाने का प्रयास किया उससे आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। गुजरात में भाजपा की मुश्किल हो गई है। भाजपा अब घबरा रही है। 

आखिर क्या लिखा है आनंदीबेन ने फेसबुक पर?

आनंदीबेन पटेल ने फेसबुक पर लिखा, ”पिछले 30 सालों से मुझे बीजेपी की कार्यकर्ता के तौर पर काम करने का मौका मिला. संगठन के साथ साथ सरकार और पार्टी को सौंपा गया. ये मेरे लिए बड़ी जिमेमेदारी थी. मैंने दो महीने पहले नेतृत्व से इस जिम्मेदारी से मुक्त करने के लिए कहा लेकिन 2017 में चुनाव आने वाले हैं. आज मैं फिर इस पोस्ट के माध्यम से खुद को पदमुक्त करने की अपील करती हूं.” आनंदीबेन ने लिखा है अब नए लोगों को पार्टी में मौका मिलना चाहिए. आपको बता दें बीजेपी में यह पहला मौका जब किसी नेता ने सार्वजनिक तौर पर फेसबुक पोस्ट के जरिए खुद को पदमुक्त करने की अपील की है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आनंदीबेन पटेल के इस्तीफे के बाद कहा है कि आनंदीबेन पटेल का इस्तीफा मिला है. इसे संसदीय बोर्ड के सामने रखा जाएगा. इस पर आगे जो भी फैसला होगा संसदीय बोर्ड तय करेगा. खबरों के अनुसार अमित शाह ने यह भी संकेत दिए हैं कि आंनदीबेन की जगह नए सीएम को लाने का मतलब है कि पार्टी वायब्रेंट गुजरात समिट की तैयारी के लिए नए सीएम को समय देना चाहती है.

बहरहाल आनंदी बेन पटेल के मामले में पार्टी क्या निर्णय लेगी यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है लेकिन माना जा रहा है कि अब मुख्यमंत्री पद के लिए पुरूषोत्तम रूपाला, श्री विजय और नीतिन पटेल के नाम सामने आ रहे हैं। सीएम आनंदी बेन पटेल द्वारा मुख्यमंत्री पद छोड़ने की मंशा जताने को लेकर पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि पटेल व दलित समुदाय पर अत्याचार हो रहे हैं। जनता असंतुष्ट है। पटेल आरक्षण आंदोलन का असर हुआ है। हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -