रईसों में रईस हैं अम्बानी परिवार का दामाद, जानिए कौन हैं आनंद पीरामल
रईसों में रईस हैं अम्बानी परिवार का दामाद, जानिए कौन हैं आनंद पीरामल
Share:

12 दिसम्बर 2018 का दिन सभी के लिए बहुत बड़ा रहा क्योंकि इसमें देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अम्बानी की एकलौती बेटी ईशा अम्बानी शादी जो हुई है. बहुत ही हाई लेवल पर ये शादी हुई है जिसका हिस्सा पूरा बॉलीवुड बना था. बहुत ही अनोखे तरीके से ये शादी हुई है जिसकी चर्चा अभी भी हो रही है. संगीत सेरीमनी में तो विश्व विख्यात गायिका बियोंसे को बुलाया गया था जिन्होंने 15 करोड़ की भारी भरकम रकम वसूली हैं.

आपने इस शादी के बारे में कई बाते सुनी होगी लेकिन क्या आप उस शख्स के बारे में जानते हैं जिसके हाथ में देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी अपनी इकलौती बेटी का हाथ थमा रहे हैं यानी ईशा अंबानी के होने वाले पति आनंद पिरामल.  तो आज हम उन्ही के बारे में आपको बताने जा रहे  हैं आखिर कौन हैं वो. आपको बताते हैं कि आनंद पिरामल आखिर कितना कमा लेते हैं. इससे पहले आपको बता दे की पिरामल परिवार ने बेटे आनंद और बहु ईशा के लिए 450 करोड़ का बंगला खरीदा हैं जो उनको उपहार में दिया गया हैं.

पीरामल इंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल के सुपुत्र आनंद पिरामल अपनी कंपनी के कंपनी में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. आनंद बेहद चतुर और प्रतिभाशाली हैं और अपने पिता के साथ ही हर काम में साथ देते हैं. यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से इकोनॉमिक्‍स में बेचलर्स की डिग्री करने के बाद आनंद पीरामल ने हार्वर्ड बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन में MBA भी किया है.

पापा अजय पीरामल, मम्मी स्वाती पीरामल और उनकी बड़ी बहन नंदिनी पीरामल के साथ एक घर में रहते आनंद पिरामल परिवार में इकलौते सुपुत्र है. रियल स्टेट का बिजनैस सम्भालने वाले आनंद की स्टार्टअप बिजनैस में भी महारत हासिल हैं. आज आनंद पिरामल के पिता अजय पिरामल भारत के 22 वे और दुनिया के 404 वे नंबर के अमीर हैं. कमाई की बात करे तो पीरामल इंटरप्राइजेज का नेट वर्थ 4.5 बिलियन डॉलर हैं. पुरे भारत में इनका फार्मा हेल्थकेयर और फाइनेंस सर्विस के काम को सम्भालने के लिए 30 से ज्यादा ब्रांच हैं.

ईशा अम्बानी की शादी में नैपकिन भी इस फेमस डिज़ाइनर ने बनाये, जिसकी कीमत का अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते

फिर सबकी नज़रों में आया RK टैटू, आखिर इसे क्यों नहीं हटवा रही दीपिका

श्रीदेवी बन अवॉर्ड लेने पहुँची जाह्नवी कपूर, ऐसी दिखी खूबसूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -