आखिर हो ही गया आनंदपाल का अंतिमसंस्कार
आखिर हो ही गया आनंदपाल का अंतिमसंस्कार
Share:

नागौर/ जयपुर : पुलिस के लिए पहले जीते-जी, फिर मौत के 20 दिन बाद तक सिरदर्द बने गैंगस्टर आनंद पाल की अंत्येष्टि हो जाने से पुलिस ने राहत की साँस ली है. वहीं दूसरी ओर परिजनों ने पुलिस पर जबरन अंत्येष्टि कराने का आरोप लगाया है. जबकि पुलिस ने कहा कि अंतिम संस्कार में आनंदपाल के चाचा और मामा मौजूद थे. मां-बेटी ने आत्मदाह की धमकी दी है.

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम को आनंदपाल के शव की अंत्येष्टि से पहले सुबह 10 बजे परिजनों के पास नोटिस भेजा गया था जिसे परिजनों ने लेने और अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया .दोपहर में फिर एसडीएम को भेजा गया. लेकिन तब भी परिजन राजी नहीं हुए. आखिर शाम सवा सात बजे आनंदपाल का अंतिम संस्कार किया गया.पुलिस के अनुसार आनंदपाल के शव को चाचा अमर सिंह से मुखाग्नि दिलाई गई. हालाँकि इस दौरान सांवराद गांव में भारी पुलिस बल तैनात था. कर्फ्यू के बीच किसी भी आम आदमी को गांव में घुसने नहीं दिया .मीडियाकर्मी को भी जाने की इजाजत नहीं दी गई.अंतिम संस्कार के समय डीजी जेल अजीत सिंह, आईजी मालिनी अग्रवाल, नागौर एसपी परिस देशमुख, संभागीय आयुक्त अजमेर, कलेक्टर कुमार पाल गौतम आदि उपस्थित थे.

बताया जा रहा है कि आनंदपालका शव लेकर पुलिस के रवाना होते ही मां निर्मल कंवर ने हंगामा शुरू कर आत्मदाह करने की धमकी दी. हालाँकि पुलिसकर्मियों की मौजूदगी के कारण ऐसा कुछ नहीं हुआ. उधर, आनंदपाल की बड़ी बेटी चरणजीत उर्फ चीनू ने दुबई से फोन पर बताया कि आज हमारे घर पर पुलिस ने हदें पार कर दी. कानून का उल्लंघन किया गया. संविधान में कहां लिखा है कि किसी इंसान का शव उसके परिवार के सदस्यों की बिना मौजूदगी के जबरन ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिया जाए. मुझे भारत नहीं आने दिया गया.इसका परिणाम सरकार को भुगतना पड़ेगा. न्याय नहीं मिलने पर चीनू ने भी आत्मदाह करने की धमकी दी.

यह भी देखें

CRPF ने चेकिंग के दौरान जब्द किए साढ़े 6 लाख

अमरनाथ यात्रा पर हमला करने वाले 2 और आतंकियों की पहचान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -