आनंद महिंद्रा की कंपनी जल्द लॉन्च करने वाली है ये शानदार इलेक्ट्रिक कार

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा  सोशल मीडिया ट्विटर पर बहुत एक्टिव रहते हैं। वे ट्विटर के माध्यम से अपने विचारों को जाहिर कर देते हैं और अपने फॉलोवर्स तक अपनी बात पहुंचा देते है। वे ट्विटर पर अक्सर अनोखी सूचना और वीडियो को भी साझा करते रहते है। अब उन्होंने एक शानदार इलेक्ट्रिक कार की फोटो साझा की है। इस कार की खासियत यह है कि यह सिर्फ 12 सेकेंड में 300 किलोमीटर तक की स्पीड से चल सकती है। 

हाइपर इलेक्ट्रिक कार Battista: महिंद्रा एंड महिंद्रा बहुत जल्द जर्मनी की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ऑटोमोबाइल Pininfarina  की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार Battista का उत्पादन शुरू कर सकती है, ख़बरों की माने तो हाल ही में यह सूचना सामने आई थी कि कंपनी ने जिसके लिए फंड जुटाने के विकल्पों पर गौर करना शुरू किया जाने वाला है। Battista एक हाइपर इलेक्ट्रिक कार है। 2019 के जेनेवा ऑटो शो में इस कार के पहले प्रोटोटाइप को प्रदर्शित कर दिया गया था। अब आनंद महिंद्रा ने एक रीट्वीट कर इस बहुत आकर्षक कार की फोटोज को शेयर किया है। 

बैटरी और स्पीड: हम बता दें कि Pininfarina Battista (पिनिनफेरिना बटिस्टा) इलेक्ट्रिक कार में 120kWh का लिथियम आयन बैटरी पैक भी मिल रहा है। यह कार 1900 hp का पावर जेनरेट करने का काम करती है। इस कार में 4 इलेक्ट्रिक मोटर होने वाली है जो कार के चारों पहियों को अलग-अलग पावर सप्लाई करने का काम भो करती है। जिसके कारण से यह इलेक्ट्रिक कार स्पीड के केस में सबसे आगे निकल जाएगी। कंपनी के अनुसार Pininfarina Battista सिर्फ 2 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की तेजी से चल सकती है। और 12 सेकेंड में 300 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 350 किमी प्रति घंटा है। 

 

कितनी होगी कीमत: Pininfarina Battista इलेक्ट्रिक कार की कीमत तकरीबन 22 लाख डॉलर (लगभग 16.35 करोड़ रुपये) है। 

महिलाओं के लिए बेस्ट है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

Hyundai Tucson को जल्द ही भारत में किया जाने वाला है लॉन्च, जानिए क्या है इसकी खासियत

चिकन खिलाने का झांसा देकर ऑटो ड्राइवर ने किया 10 साल की बच्ची का यौन शोषण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -