ऋषि सुनक के PM बनने से खुश आनंद महिंद्रा, कहा- 'हुआ था भारतीयों का अपमान'
ऋषि सुनक के PM बनने से खुश आनंद महिंद्रा, कहा- 'हुआ था भारतीयों का अपमान'
Share:

बीते (24 अक्टूबर) दिवाली के दिन भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने इतिहास रचा दिया है। जी दरअसल वह ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री चुने गए हैं। आपको बता दें कि सुनक पहले ऐसे भारतवंशी हैं, जो ब्रिटेन की सरकार का सबसे बड़ा पद संभालेंगे। वहीं दूसरी तरफ ऋषि सुनक के पीएम बनने से भारत में भी जश्न का माहौल है। जी हाँ और ऋषि सुनक के ब्रिटेन के पीएम चुने के बाद भारत के दिग्गज उद्योपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) को आजादी के समय की बात याद आई है। हाल ही में उन्होंने इसका जिक्र अपने ट्विटर अकाउंट पर किया है।

आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और उनके किए ट्वीट खूब वायरल हो जाते हैं। आपको बता दें कि ऋषि सुनक का जन्म 12 मई 1980 को ब्रिटेन के साउथम्पैटन में हुआ था। ऋषि के पिता डॉक्टर और मां एक दवाखाना चलाती थीं। जी हाँ और ऋषि सुनक के दादा-दादी का जन्म पंजाब प्रांत (ब्रिटिश इंडिया) में हुआ था, जबकि ऋषि सुनक के पिता का जन्म केन्या तो उनकी मां का जन्म तंजानिया में हुआ था। आपको बता दें कि इतिहास में यह पहला मौका है, जब कोई भारतीय मूल का व्यक्ति ब्रिटेन में पीएम का पद संभालेगा।

सरकार का बड़ा ऐलान, इन लोगों को मिलेंगे 3500 रुपये

हाल ही में आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर लिखा- '1947 में भारत की स्वतंत्रता समय विंस्टन चर्चिल ने कथित तौर पर कहा था, सभी भारतीय नेता निम्न क्षमता वाले होंगे। आज अपनी स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के दौरान हम भारतीय मूल के एक व्यक्ति को यूके के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेते हुए देखने को तैयार हैं। जिन्दगी गुलजार है।' आपको बता दें कि विंस्टन चर्चिल ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री थे।

बात करें आनंद महिंद्रा के बारे में तो वह सोशल मीडिया (Social Media) पर खासे एक्टिव रहते हैं और आए दिन कुछ न कुछ ऐसा पोस्ट करते रहते हैं, जो वायरल हो जाता है। फिलहाल उनकी हर पोस्ट की तरह उनका ताजा पोस्ट भी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। आपको बता दें कि आनंद महिंद्रा के Twitter पर 98 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

दिवाली पर वडोदरा में दो गुटों के बीच मचा बवाल, पुलिस के सामने फेंके गए पेट्रोल बम

शर्मनाक! अपनी ही 9 वर्षीय मासूम का हैवान बाप ने किया बलात्कार, फिर जो किया...

Sea लिंक पर दौड़ रही थी फरारी, अचानक ड्राइवर ने खोया बैलेंस और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -