कोलकाता से दिल्ली पैदल पहुंचीं ये महिला, जानिए है कौन?
कोलकाता से दिल्ली पैदल पहुंचीं ये महिला, जानिए है कौन?
Share:

आनंद महिंद्रा एक ऐसे महान व्यक्ति हैं जो अपने ट्विटर (Anand Mahindra Twitter) अकाउंट पर आए दिन प्रेरित करने वाली सैकड़ों कहानियों को अपलोड करते हैं. वहीँ उन कहानियों को पढ़ने के बाद कई लोगों के दिल में सलाम की भावना जागृत होती है तो कई लोगों का हौसला बुलंद होता है. अब इस बार उन्होंने गीता बालाकृष्णन की एक स्टोरी री-ट्वीट की है, जिन्होंने कोलकाता से दिल्ली की 1700 किमी की दूरी पैदल तय की है. आप सभी को बता दें कि गीता बालाकृष्णन ने कोलकाता से दिल्ली की 1700 किमी की दूरी पैदल तय की है. जी हाँ और उनके ट्वीट से पता चलता है कि समाज में आर्किटेक्चर और डिजाइन से जुड़ा काम करने वाले लोगों के योगदान को दुनिया की नजर में लाने के लिए उन्होंने ये पैदल मार्च किया है. वहीँ उनके इस काम में महिंद्रा समूह ने भी सहयोग किया, जिसके लिए उन्होंने महिंद्रा का शुक्रिया भी अदा किया है.

कौन हैं गीता बालाकृष्णन?- आप सभी को बता दें कि गीता बालाकृष्णन के लिंक्डइन प्रोफाइल से जानकारी मिली है कि वह Ethos और Acedge की फाउंडर हैं.जी दरअसल अपने प्रोफाइल पर उन्होंने खुद को ‘पैदल चलता वास्तुकार’ (Architect on Foot) बताया है. आपको बता दें कि गीता ने वर्ष 2002 में इथोस फाउंडेशन की शुरुआत की थी. ये फाउंडेशन पर्यावरण के बारे में जागरुकता फैलाने का काम करता है.

इसी के साथ ही युवा डिजाइनरों, सिविल इंजीनियरों और उभरते पेशेवरों के लिए एक नेटवर्क बनाने का काम करता है. केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने साल 2018 में Acedge की शुरुआत की, जो एक ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म है. आप सभी को बता दें कि गीता बालाकृष्णन की इस यात्रा में उनकी साथी बनी Mahindra Scorpio, जी दरअसल उनकी पूरी यात्रा के दौरान उनके साथ एक महिंद्रा स्कॉर्पियो पूरे रास्ते पर रही.

चोर को भगवान ने दी अनोखी सजा, रो-रो कर हो गया बुरा हाल

Video: नशेड़ी बेटे के लिए हैवान बनी माँ , खंभे से बाँधकर आँख में डाली लाल मिर्च

इस युवक ने शरीर पर गुदवाए 600 से अधिक शहीदों के नाम, देखकर चौंक जाते हैं लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -