पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एना इवानोविच ने टेनिस से लिया संन्यास
पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी एना इवानोविच ने टेनिस से लिया संन्यास
Share:

सर्बिया की टेनिस खिलाड़ी एना इवानोविच ने अंतर्राष्ट्रीय टेनिस से संन्यास ले लिया है। इवानोविच ने 13 वर्ष के लंबे करियर की समाप्ति की घोषणा करते हुये कहा ,”मैंने पेशेवर टेनिस से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। मेरे लिये यह बहुत मुश्किल निर्णय था लेकिन साथ ही जश्न मनाने के मेरे पास कई कारण हैं। मैं विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बनी और 2008 में रोलां गैरों जीता। मैंने इसकी कभी कामना नहीं की थी।

इवानोविच ने कहा,” मैं सिर्फ तभी खेल सकती हूं जब मैं पूरी तरह से फिट रहूं, लेकिन मुझे फिलहाल नहीं लगता कि मैं ऐसा कर सकती हूं। ऐसे में मैं अब जीवन में आगे बढऩा चाहती हूं।” मैंने 15 डब्ल्यूटीए एकल खिताब जीते और तीन ग्रैंड स्लेम फाइनल्स तथा फेड कप फाइनल तक भी पहुंचीं। लेकिन पेशेवर जीवन में ऊंचाइयों के लिये शारीरिक रूप से फिटनेस की भी जरूरत होती है और सभी जानते हैं कि मेरा करियर चोटों से प्रभावित रहा है।”

डब्ल्यूटीए अध्यक्ष स्टीव साइमन ने इवानोविच को टेनिस का एम्बेसेडर बताते हुये कहा कि वह एक बेहतरीन महिला खिलाड़ी थीं। उन्होंने कहा,” उन्होंने खेल के लिये अपने देश सर्बिया और पूरे विश्व में काफी योगदान दिया है। हमें निश्चित ही उनकी कमी महसूस होगी। वह डब्ल्यूटीए की एक बेहद सम्मानित खिलाड़ी रही हैं।”

हाशिम अमला के नाम हुआ अनोखा कारनामा

वार्नर, ख्वाजा और स्मिथ की पारियों से ऑस्ट्रेलिया ..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -