एक अक्षर की गलती ने बुजुर्ग को पहुँचा दिया ऐसी जगह...
एक अक्षर की गलती ने बुजुर्ग को पहुँचा दिया ऐसी जगह...
Share:

गलतियां इंसान से ही होती हैं, कहते हैं ना इंसान गलतियों का पुतला है. जीवन में हर किसी से कभी ना कभी गलती होती ही हैं. लेकिन कभीकभार कुछ गलतियाँ ऐसी होती हैं जो बड़ी आफत बन जाती हैं. कई बार ये हमारे मुसीबत ही बन जाती है. ऐसी ही एक छोटी गलती हुई एक बुजुर्ग से जो कि उन्हें बहुत भारी पड़ गई, जिसके बाद उसने अभी सोचा भी नहीं होगा. बता दें, इसकी वजह से उन्हें 1400 किलोमीटर की सजा मिली हैं. आइये आपको बता देते हैं उनकी गलती. 

ये घटना बर्लिन के 81 वर्षीय बुजुर्ग की है. बुजुर्ग की गलती बस एक अक्षर की थी और उनकी गलती ने उन्हें 1400 किलोमीटर दूर पहुंचा दिया. दरअसल, बुजुर्ग को पोप से मिलने जाना था, लेकिन वो कहीं और पहुंच गए. खबरिओन की मानें तो बुजुर्ग को पोप से मिलने की इच्छा हुई, जिसके बाद वो अपनी कार लेकर बर्लिन से रोम के लिए निकल गए. रोम जाने के लिए उन्होंने नेविगेशन ऐप का इस्तेमाल करते हुए डेस्टिनेशन का पता डाला और आराम से चलने लगे. लेकिन जब वो अपनी उस जगह पर पहुंचे तो हैरान. 

लंबे सफर के बाद जब उनके ऐप ने बताया कि वो अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच चुके हैं तो वह हैरान हो गए. क्योंकि वहां पर ना तो उनके पोप मिले और ना ही उनकी वेटिकन सिटी. काफी खोजबीन करने के बाद जब उनको वेटिकन सिटी नहीं मिली तो उन्होंने लोगों से पूछताछ करनी शुरू की. लेकिन कुछ लोगों को पोप या उनकी वेटिकन सिटी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. उन्हें पता चला कि रोम में ही हैं इससे उनकी परेशानी और बढ़ गई. अंत में उन्हें पता चला कि वह जिस रोम में हैं वह पश्चिमी जर्मनी के नॉर्थ राइन वेस्टफेलिया के शहर रोम पहुंच गए हैं. 

दरअसल, बुजुर्ग ने बर्लिन से रोम के लिए निकलने के दौरान नेविगेशन एप पर जो रोम की स्पेलिंग लिखी थी वह ROM थी जबकि उन्हें जिस रोम के लिए निकलना था उसकी स्पेलिंग ROME है. अंत में केवल एक स्पेलिंग छूट जाने से वह अपने गंतव्य स्थान से 1400 किलोमीटर दूर पहुंच गए.

पिता की पेंशन के लिए युवक ने कर डाला ऐसा काम, खो बैठा असली पहचान

जिसे पति-पत्नी ने समझा साधारण कटोरा, जब लगी उसकी कीमत तो...

ये है दुनिया के सबसे बड़े ज्वालामुखी, जो अपनी सुंदरता के लिए जाते हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -