बजट प्रक्रिया में एक अधिकारी अपने पिता के अंतिमसंस्कार पर नहीं जा सके
बजट प्रक्रिया में एक अधिकारी अपने पिता के अंतिमसंस्कार पर नहीं जा सके
Share:

वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर की तारीफ बजट सत्र के कारण अपने पिता के अंतिम संस्कार में नहीं हो पाए. उन्होंने ट्विटर के माध्यम से इनकी तारीफ करते हुए कहा कि हमारे एक अधिकारी कुलदीप कुमार शर्मा अपने पिता को खोने के बाद भी अपने कार्य से विमुख नहीं हुए और बजट ड्यूटी को लेकर काम करते रहे, घर नहीं गए. उनके पिता का 26 जनवरी को निधन हुआ था .

कुलदीप कुमार शर्मा वित्त मंत्रालय प्रेस में उप प्रबंधक हैं. यह नियम हैं की जब तक बजट पेश नहीं हो जाता तब तक बजट प्रक्रिया से जुड़े सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाती है. चूकी शनिवार को संसद में देश का आम बजट पेश किया जाना हैं. जिसके पश्चात् ही कुलदीप बाहर निकल सकते हैं.

वैसे बजट बनाने की प्रक्रिया सितंबर से शुरू होती है. जो की छह महीने तक चलती है. इसके उपरांत बजट दस्तावेज छपने की प्रक्रिया 'हलवा' सेरेमनी से शुरू की जाती है. हलवा सेरेमनी के पश्चात् बजट प्रोसेस से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी वित्त मंत्रालय में ही रहते हैं.

ट्वीट कर वित्त मंत्रालय ने बताया कि, 'हमें यह बताते हुए अफसोस हो रहा है कि श्री कुलदीप कुमार शर्मा, उप प्रबंधक (प्रेस) ने 26 जनवरी 2020 को अपने पिता को खो दिया. बजट सत्र होने के करना वो बाहर भी नहीं जा सकते थे .उसी दौरान उन्होंने अपने पिता को खोने के बावजूद शर्मा ने एक मिनट के लिए भी प्रेस एरिया को नहीं छोड़ने का फैसला लिया और ये कार्य उनका सराहनीय हैं. इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो अपने कार्य को लेकर कितने समर्पित हैं. यदि बात कि जाये तो श्री शर्मा को बजट प्रक्रिया का लगभव ३१ सालो का अनुभव हैं. और इस बजट सत्र में उनका इतने कम समय में कार्य करने में बहुत अहम् भूमिका हैं.

यूपी पुलिस को सीएम योगी ने लगाई फटकार, फर्रुखाबाद घटना को लेकर गुस्से में दिखे मुख्यमंत्री

प्रेमी के साथ मिलकर कलयुगी पत्नी ने पति को दिया जहर, फिर किया ऐसा काम..

उत्तर प्रदेश UPSSSC में 1878 पदों पर निकली वैकेंसी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -