नायडू के अनशन के बीच, आंध्र भवन के सामने दिव्यांग ने खाया जहर, मचा हड़कंप

Feb 11 2019 02:54 PM
नायडू के अनशन के बीच, आंध्र भवन के सामने दिव्यांग ने खाया जहर, मचा हड़कंप

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के आंध्र भवन के बाहर उस वक़्त सनसनी फ़ैल गई, जब एक दिव्यांग ने भवन के बाहर जहर खाकर ख़ुदकुशी कर ली. आत्महत्या करने वाला युवक श्रीकाकुलम का रहने वाला बताया जा रहा है. घटना की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया है. दिव्यांग के पास से जो सुसाइड नोट प्राप्त हुआ है, उसमें आर्थिक स्थिति के कारण परेशान होने की बात कही गई है.

सुप्रीम कोर्ट का आयोग को निर्देश, 90 दिनों में तय करो अल्पसंख्यकों की परिभाषा और नियम

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में आंध्र भवन के पास उस वक़्त अफरा-तफरा मच गई, जब अर्जुन राव नाम के एक युवक ने जहर खाकर ख़ुदकुशी कर ली. मृतक श्रीकाकुलम का निवासी था. पुलिस पता कर रही है कि कहीं ये युवक, आंध्र प्रदेश से आए सीएम चंद्रबाबू नायडू के साथ जो लोग आंध्र से आए हैं उन्हीं में से तो नहीं है. अर्जुन के पास से जो सुसाइड नोट मिला है, उसमे आर्थिक तंगी का उल्लेख किया गया है. 

सोना के भावों में तेजी के साथ चांदी में दिखी जोरदार गिरावट

उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर सूबे के सीएम और तेलगू देशम पार्टी (तेदेपा) अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू सोमवार को विरोध प्रदर्शन करते हुए दिल्ली में एक दिन के लिए भूख हड़ताल पर बैठे हैं. उन्होंने सोमवार सुबह राजघाट जाकर बापू की समाधी पर श्रद्धांजलि अर्पित की और फिर आंध्र भवन में अपना अनशन शुरू किया. 

खबरें और भी:-

डॉलर के मुकाबले बढ़त के साथ खुला रुपया

सप्ताह की शुरुआत में गिरावट के साथ खुले बाजार

कई दिनों बाद आज पेट्रोल-डीजल के दामों में दिखाई दी बढ़त