VIDEO : हैरान कर देगी सड़क पर भीख मांगने वाले बच्चो की असली कहानी
Share:

रात के समय मैं ऑफिस से घर जा रहा था. ठंड का मौसम था इस वजह से कार के ग्लास लगे हुए थे. तभी अचानक मेरी गाड़ी की लाइट एक बच्चे के ऊपर पड़ती है. मैंने गाड़ी रोक दी, इस कड़-कड़ाती ठंड में फाटे पुराने कपडे पहने हुए वह बच्चा मेरी गाड़ी के पास आया और हाथ से कार का शीश निचे करने का इशारा किया. मैंने शीश निचे किया तो उसने कहा कि बहुत भूख लगी है कुछ खाने का दे दो. मैंने झट से पर्स से दस का नोट उसे दे दिया और वह बच्चा वहां से चला गया लेकिन तभी मैं देखता हू कि वह बच्चा कुछ खाने के बजाय वह दस का नोट जाकर एक आदमी को दे देता है.. और फिर वापस से किसी दूसरी गाड़ी के पास जाकर भीख मांगता है....उसी पल मुझे पूरा यह खेल समझ आ गया.

मतलब साफ है, दरअसल हम जब किसी बच्चे को भीख मांगते हुए देखते है तो हमारे अंदर की इंसानियत जाग उठती है और दया की भावना रखते हुए बिना कुछ सोचे समझे उस भिखारी बच्चे को रुपए दे देते है. लेकिन इसके पीछे की कहानी जानकर आपको भी हैरानी हो जाएगी. क्योकि भीख के इस खेल के पीछे बहुत बड़ा बिज़नेस चल रहा है. यह सारा खेल डिमांड और सप्लाई का है. जिससे करोडो की आमदनी कमाई जा रही है. 

अगर भीख मांगने वाले बच्चे अधिक पैसा लाएंगे तो इन्हें खरीदने वाले सरगना और अधिक बच्चो को खरीदकर लाएंगे. इस पूरे रैकेट को चलाने के लिए देश के कोने कोने से बच्चो को किडनैप किया जाता है और फिर उन्हें भीख मांगने के काम पर लगाया जाता है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक विडियो काफी वायरल हो रहा है. दरअसल यह विडियो मिसिंग बच्चो की मुहीम से जुड़ा हुआ है.

इस विडियो में बताया गया है कि फेसबुक पर No More Missing नाम का एक पेज है जिसपर आप किसी भिखारी बच्चे की फोटो और उसकी लोकेशन डालकर उसे अपने माता पिता से मिलवाने में मदद कर सकते है. इस पेज पर ऐसे कई बच्चो की फोटो है जो भीख मांगते है. अगर किसी को गायब बच्चे को ढूँढना है तो वह इस पेज पर जाकर उन्हें तलाश सकता है.

संबंधित खबरों के लिए निचे क्लिक करे -

6 साल की बच्ची का गोलगप्पे खिलाने के बहाने किया अपहरण

3 साल की मासूम को दी दर्दनाक मौत, फिर लाश के साथ किया ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -