व्यापार पत्रिका में बनाई भारतीय महिला ने जगह

व्यापार पत्रिका में बनाई भारतीय महिला ने जगह

वाशिंगटन : अमेरिका की एक व्यापार पत्रिका ने एक भारतवंशी महिला को 30 प्रमुख महिला कारोबारियों की एक सूची में जगह दी है। ऑस्टिन बिजनेस जर्नल ने '2015 प्रोफाइल्स इन पॉवर एंड वूमेन ऑफ इंफ्लूएंस' सूची के लिए चुनी गई 30 महिलाओं में रीना पटेल को जगह दी है, जो ऑस्टिन में वेल्स फार्गो की क्षेत्रिय अध्यक्ष हैं। कारोबारी पत्रिका के मुताबिक, 21वें सालाना 'प्रोफाइल्स इन पॉवर' पुरस्कार के दौरान गत महीने रीना पटेल को 'फीमेल पॉवरहाउस ऑन द ऑस्टिन बिजनेस सीन' के रूप में चुना गया।

पत्रिका ने शुक्रवार को अंक में लिखा है, "रीना पटेल अपने पेशेवर जीवन में कई भूमिकाओं से गुजरीं। अपने नेतृत्व कौशल और ज्ञान को बढ़ाने के लिए उन्होंने नई भूमिकाएं स्वीकार की और नई जगह जाने से पीछे नहीं हटीं और इसका लाभ उन्हें मिला है।" रिपोर्ट यह में कहा गया है कि पटेल ने अपने 11 साल के पेशेवर जीवन में बैंक के टेलर, बैंक अधिकारी, सेवा प्रबंधक, विभिन्न स्टोरों में स्टोर प्रबंधक, 15 स्टोर का प्रबंधन करने वाली जिला प्रबंधक और क्षेत्रीय अध्यक्ष की वर्तमान भूमिका निभाई है।

वेल्स फार्गो में वह 375 कर्मचारियों की टीम को नेतृत्व दे रही हैं। वह सेंट्रल टेक्सास के गर्ल्स स्काउट्स के बोर्ड में भी है। रिपोर्ट के मुताबिक, पटेल ने कहा, "एक महिला के रूप में प्राय: हम अपने खुद पर और नेतृत्व पर अपने अंतरवैयक्तिक कौशल पर ध्यान देते हैं। जो बात हम भूल जाते हैं वह है तीनों क्षेत्रों में संतुलना बिठाना। नेतृत्व भूमिका में आगे बढ़ने के लिए यह बहुत जरूरी है।"(आईएएनएस)