व्हाइट हाउस के लिए कनाडा से आया पत्र
व्हाइट हाउस के लिए कनाडा से आया पत्र
Share:

हर गतिविधि संयुक्त राज्य अमेरिका के व्हाइट हाउस में कड़ी निगरानी के तहत किया जाती है। हाल ही में, व्हाइट हाउस को संबोधित एक लिफाफे में रिसिन, एक घातक जहर के रूप में वर्गीकृत पदार्थ शामिल था, यह जानकारी शनिवार को कई मीडिया आउटलेट्स ने दी। कहा जा रहा है कि लिफाफा कनाडा से आया है और एक सरकारी मेल सेंटर में घात लगाकर हमला किया गया था वहीं  प्रमुख अमेरिकी दैनिक समाचार पत्रों ने इस बात की सूचना दी जो अभी तक वाइट हाउस तक नही पहुंची।

रिपोर्ट के बारे में एफबीआई ने कहा कि एजेंसी और "अमेरिकी सीक्रेट सर्विस और अमेरिकी डाक निरीक्षण सेवा भागीदारों एक अमेरिकी सरकार मेल सुविधा में प्राप्त एक संदिग्ध पत्र की जांच कर रहे हैं। इस समय, सार्वजनिक सुरक्षा के लिए कोई ज्ञात खतरा नहीं है। व्हाइट हाउस और अमेरिकी सीक्रेट सर्विस ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। रिसिन अरंडी सेम में स्वाभाविक रूप से पाया जाता है लेकिन इसे जैविक हथियार में बदलने के लिए सावधानीपूर्वक कार्य करता है। रिसिन एक व्यक्ति को पिनहेड के रूप में छोटी राशि के संपर्क में आने से 36 से 72 घंटे के भीतर मौत का कारण बन सकता है।

वहां कई अमेरिकी अधिकारियों को रिसिन के साथ भेज लिफाफे के विषय में घटनाओं गया है। 2018 में, यूटा के एक व्यक्ति विलियम क्लाइड एलन पर रिसिन से संबंधित धमकियां देने का आरोप लगाया गया था, जिसमें ट्रम्प और एफबीआई निदेशक क्रिस्टोफर वारे सहित अन्य संघीय अधिकारियों के खिलाफ खतरा था, जिसमें सभी पत्र "अरंडी बीन सामग्री युक्त" शामिल थे। एलन हिरासत में रहता है। तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा को रिकिन दागी पत्र भेजने की अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों को दोषी ठहराया गया था।

ट्रम्प ने की मांग, टिक टोक हो अमेरिका में संचालित

7 साल बाद नेपाल में फिर शुरू होगी रेल सेवा, भारत से जनकपुर पहुंचे रेलों के दो सेट

पाक की सक्रीय सियासत में वापसी कर सकते हैं नवाज़ शरीफ, बिलावल भुट्टो ने दिया आमंत्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -