फॉरेस्ट गार्ड ने किंग कोबरा को डाला गले में, वायरल हुआ वीडियो

फॉरेस्ट गार्ड ने किंग कोबरा को डाला गले में, वायरल हुआ वीडियो

सांप के लिए कोई हरकत करना आपको भारी पड़ सकता है. ऐसे ही उन्हें अगर कैद कर लिया जाये तो आपको सजा भी हो सकती है. ऐसे ही अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. 8 सितंबर यानि बीते रविवार को पश्चिम बंगाल के एक फॉरेस्ट गार्ड का किंग कोबरा के साथ वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में फॉरेस्ट गार्ड ने एक किंग कोबरा के मुख को अपने हाथों में पकड़ रखा है और वहा मौजूद उसके साथी तस्वीर खिंच रहे हैं.  इसी का वीडियो वायरल हो रहा है. 

आपको बता इस वीडियो के वायरल होने के बाद फॉरेस्ट गार्ड के प्रति वन्यजीवों के साथ छेड़छाड़ और नुकसान पहुंचाने की जांच की जा रही है. जानकारी के मुताबिक पिछले गुरुवार की रात कोलकाता से लगभग 690 किलोमीटर दूर अलीपुरद्वार जिले के जलदापारा नेशनल पार्क (JNP) के अंतर्गत आने वाले लंकापारा रेंज के वन कर्मचारियों को सीमा से सटे एक गांव में किंग कोबरा देखे जानें की खबर मिली. इसके बाद वहां पर वन कर्मचारियों ने एक दस मीटर लंबे साप को पकड़कर गांव से दुर बीच जंगल में ले जाकर छोड़ा. 

इसके साथ ही सांप को छोड़ने से पहले एक फॉरेस्ट गार्ड ने इस सांप को अपने गले में माला की तरह पहनकर वीडियो बनाया और तस्वीरें लीं. इन तस्वीरों के वायरल होनें के बाद विभाग के अधिकारियों का ध्यान इस पर गया. जिसके बाद वह इस वीडियो की जांच कर रहे हैं. किसी भी जीव को इस तरह से परेशान करना सही नहीं होता है जिसके लिए सजा भी मिल सकती है. 

इस गांव में अकेला रहता है ये शख्स, करता है पेड़ों से बातें..

एक प्लेट इस स्पेशल डिश के लिए महिला को देने पड़े लाखों रूपए..

पेड़ पर लटक रहा था सांप, पुलिस वाले ने पकड़ा तो..