असम में छाया 'लादेन' का आतंक, बीते दो दिनों में ली पांच लोगों की जान
असम में छाया 'लादेन' का आतंक, बीते दो दिनों में ली पांच लोगों की जान
Share:

गुवाहाटी: कुख्यात ग्लोबल टेररिस्ट ओसामा बिन लादेन कब का मर चुका है, पर असम में इस नाम का आतंक आज भी बरकरार है। लोग यह नाम सुनते ही कांपने लगते हैं। दरअसल असम के ग्वालपाड़ा जिले में एक हाथी ने इस कदर दहशत मचा रखी है कि लोगों ने उसका नाम कुख्यात आतंकी लादेन के नाम पर रख दिया है। स्थानीय लोगों के बीच लादेन नाम से मशहूर यह हाथी पिछले कुछ सालों में 50 से ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतार चुका है।

बीते दो दिनों में ही लादेन ने पांच लोगों को मार डाला है और वह अब भी काबू में नहीं आ पाया है। वन अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मृतकों में तीन महिलाएं और एक नाबालिग भी शामिल है। अधिकारियों ने बताया है कि उसने जिले के बटैतारी गांव में मंगलवार को 70 साल के एक व्यक्ति को कुचल दिया और एक बच्चे को घायल कर दिया। वहीं शांतिपुरनिगम में उसने 11 वर्ष के बच्चे को रौंद दिया, जबकि पश्चिम मटिया, हिधाबाड़ी और हासोराबरी गांवों में तीन महिलाओं को कुचलकर मार डाला।

असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने हमले में मारे गए लोगों के परिजन को चार-चार लाख रुपये की मुआवज़ा राशि देने की घोषणा की है। साथ ही हाथी को ट्रैकुलाइज करने का निर्देश दिया है। वहीं ग्रामीणों ने ग्वालपाड़ा वन मंडल ने उच्चाधिकारियों से हाथी को पागल घोषित करने की मांग की है। कोईनाकुची के जंगल में लादेन को दवाएं देकर शांत करने का प्रयास किया जा रहा है। हाथी विशेषज्ञ के.के शर्मा के मुताबिक, लादेन को सबसे ताकतवर नर सदस्य के साथ झगड़े के बाद दो साल पहले उसके झुंड से निकाला गया था।

टैक्स से जुड़े इस मामले में पीएमओ और वित्त मंत्रालय साथ मिलकर करेंगे कई बड़े फैसले

छोटा होता है भारतीयों का दिमाग, रिपोर्ट जानकर उड़ जायेंगे होश

कश्मीर दौरे के लिए कांग्रेस के घेरे में आई मोदी सरकार, राहुल गाँधी ने कहा- 'हमारे जाने पर बैन...'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -