पांच दिन में खुला खाता, प्याज  खरीदी 130 किलो
पांच दिन में खुला खाता, प्याज खरीदी 130 किलो
Share:

सागर : भले ही प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान किसानों के हित में घोषणाएं करें, लेकिन नौकरशाही ऐसे पेंच डालती है कि किसान तौबा कर ले. ताजा मामला सागर का सामने आया है जहां एक किसान का खाता खुलने में ही चार दिन लग गए.पांचवे दिन जब वह प्याज बेचने निर्धारित केंद्र पर गया तो उससे मात्र 130 किलो प्याज ही खरीदी. यह देख दूसरा किसान केंद्र के नजदीक भी नहीं आया.

किसानों से 6 रु. प्रति किलो प्याज खरीदने के लिए शहर से 7 किमी दूर भैंसा गाँव के वेयर हाउसिंग परिसर में 4 जून को खोला गया.जिसमें पांच दिन में सिर्फ चार किसान पहुंचे.दो किसान तो सेम्पल लेकर पहुंचे . तीसरा किसान 40 क्विंटल प्याज ट्राली में रख कर लाया था.अधिकारियों ने उससे सीधे प्याज नहीं खरीदी क्योंकि वह बिना ग्रेडिंग के प्याज बेचने चाहता था.उस दिन तक मुख्यमंत्री द्वारा सभी तरह के प्याज खरीदने की घोषणा नहीं हुई थी.वह घोषणा मंगलवार को की गई.

पांचवे दिन एक किसान से 13 क्विंटल प्याज खरीदा गया.केंद्र पर मौजूद उद्यानिकी विस्तार अधिकारी केके जैन ने बताया कि किसान से खरीदी गई प्याज की साइज 35 एमएम के आसपास ही है. वहीँ एसएल धुर्वे डीएमओ सागर ने बताया कि 6 रु. किलो की दर से प्याज की खरीदी शुरू हो गई है.8 जून को एक किसान से 13 क्विंटल प्याज खरीदी गई.उम्मीद है अब प्याज लेकर आने वाले किसानों की संख्या बढ़ेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -