एक एक्सीडेंट ने तबाह की अनु अग्रवाल की पूरी जिंदगी
एक एक्सीडेंट ने तबाह की अनु अग्रवाल की पूरी जिंदगी
Share:

महेश भट्ट की सुपरहिट मूवी आशिकी से मशहूर हाने वाली अभिनेत्री अनु अग्रवाल का आज बर्थडे  है। 11 जनवरी 1969 को जन्मी अनु आज अपना 53वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। अनु को जो कामयाबी आशिकी से मिली उसका सपना मूवी में कार्य करने वाला हर कलाकार देखता है। हालांकि ये कामयाबी अधिक दिनों तक नहीं रह पाई। बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया में कब कौन सा सितारा धूमिल हो जाए, इस बारें में कोई भी कुछ नहीं बोल सकता है। एक समय पर जिसे लोग सिर-आंखों पर बैठाते हैं, बाद में उसकी सुध तक नहीं ली जा सकती। ऐसा ही कुछ हुआ अनु के साथ। अनु अब लाइमलाइट से दूर हो चुकी है।

दिल्ली में पढ़ाई के दौरान ही अनु को महेश भट्ट ने अपनी मूवी ‘आशिकी’ में पहला ब्रेक दे दिया था। महज 21 वर्ष की आयु में अनु ने खूब वाहवाही बटोरी और वो रातोंरात स्टार बन  चुकी थी। जिसके उपरांत  वह ‘गजब तमाशा’, ‘खलनायिका’, ‘किंग अंकल’, ‘कन्यादान’, ‘बीपीएल ओए’ और ‘रिटर्न टू ज्वेल थीफ’ जैसी मूवीज में भी नज़र आई लेकिन आशिकी की तरह ये मूवीज बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई।

और फिर वो समय आया जिसे अनु आज भी याद कर सिहर गई। 1999 में हुए एक रोड एक्सीडेंट में न सिर्फ अनु की याददाश्त पूरी तरह से चली गई, बल्कि वो पैरालाइज्ड भी हो गईं। लगभग 29 दिनों तक वे कोमा में थी। तकरीबन तीन वर्ष के इलाज और कोशिशों के उपरांत अनु ठीक हुईं। हालत में सुधार आने के उपरांत अनु ने फैसला लिया और अपनी सारी संपत्ति दान कर दी और योगा टीचर बन गईं। अब ग्लैमर वर्ल्ड से दूर अनु झुग्गी-झोपड़ी में जाकर बच्चों गरीब बच्चों को फ्री योगा सीखा रही है। सबको अपनी कहानी से रूबरू कराने के लिए अनु अग्रवाल ने अपनी आत्मकथा 'अनयूजवल: मेमोइर ऑफ ए गर्ल हू केम बैक फ्रॉम डेड' भी लिख दी है। अनु अग्रवाल ने विवाह भी नहीं किया है। वो बच्चों को प्ले सिखाती हैं और बिहार में रहती हैं। 

अनु सोशल मीडिया पर काफी सक्रीय रहती हैं। वो अक्सर अपने सोशल हैंडल पर साझा करती हैं। आप उनकी तस्वीरें उनके सोशल मीडिया पर जाकर देख सकते हैं, उनके लुक में भी काफी बदलाव आ चुका है।

कोरोना पॉजिटिव हुईं लता मंगेशकर, ICU में भर्ती

कोरोना से ठीक होने के बाद भी नोरा हुई लापरवाह तो यूजर्स ने सोशल मीडिया पर कर दिया ट्रोल

भूमि ने करवाया ऐसा जबरदस्त फोटोशूट सोशल मीडिया पर लग गई कमैंट्स की लाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -