कल से बढ़ जाएंगी अमूल दूध की कीमतें, जानिए क्या होंगे दाम
कल से बढ़ जाएंगी अमूल दूध की कीमतें, जानिए क्या होंगे दाम
Share:

अहमदाबाद: अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर ने सोमवार को ऐलान किया है कि दूध के दामों में दो रुपये प्रति किलो की वृद्धि होगी। दूध के दामों में हुई यह इजाफा कल यानी मंगलवार (21 मई) से प्रभावी होगा। अमूल का टोंड मिल्क का 500 ML का पैक, जो अब तक 21 रुपये का मिला करता था। वह अब एक रुपये की वृद्धि के साथ 22 रुपये का मिलेगा। वहीं, अमूल का फुल क्रीम 500 ML का पैक 28 रुपये में बिकेगा। यह पहले 27 रुपये का बिकता था।

अमूल डेयरी ने हाल ही में दूध का खरीद मूल्य भी बढ़ा दिया था। अमूल ने भैंस के दूध के एक किलो बसा (फैट) की कीमत 10 रुपये बढ़ा दी थी, जबकि गाय के दूध में एक किलो बसा की कीमत 4.5 रुपये बढ़ा दी थी। कंपनी का कहना था कि दूध के खरीद मूल्य में इस इजाफे से सात लाख पशुपालकों को लाभ पहुंचेगा। पशुपालकों को बढ़ी हुई कीमत 11 मई से मिलना शुरू हो गई थी। पशुपालकों को अब भैंस के दूध के एक किलो बसा के लिए 640 रुपये और गाय के दूध के एक किलो बसा के लिए 290 रुपये मिला करेंगे।

आपको बता दें कि गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) अमूल के नाम से डेयरी उत्पादों का व्यवसाय करती है। फेडरेशन को चालू वित्त वर्ष 2019-20 में व्यवसाय 20 प्रतिशत बढ़कर 40,000 करोड़ रुपये पर पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। बीते वित्त वर्ष में जीसीएमएमएफ ने 13 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 33,150 करोड़ रुपये का व्यवसाय किया था।

डेबिट कार्ड से भुगतान की दर में इस साल हुई 27 फीसदी की वृद्धि

चुनाव नतीजों से पहले देश में बढ़ी फूलों की मांग

बढ़ते बाजार को देख रुपये में भी नजर आया बड़ा उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -