ट्रम्प के कारण अमूल थापर नहीं बन पाए सुप्रीम कोर्ट के जज
ट्रम्प के कारण अमूल थापर नहीं बन पाए सुप्रीम कोर्ट के जज
Share:

अमेरिका: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कारण भारतीय मूल के अमेरिकी न्यायाधीश अमूल थापर सुप्रीम कोर्ट के जज बनने की दौड़ से बाहर हो गए हैं. बता दें कि थापर आखिर के उन तीन लोगों की सूची में जगह बनाने में नाकाम रहे, जिनमें से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस पद के लिए अपने पंसदीदा उम्मीदवार को नामित करेंगे. 

अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट जस्टिस एंथनी केनेडी ने पिछले माह अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की थी. जिनकी जगह लेने के लिए ट्रंप सोमवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे. व्हाइट हाउस के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति ने 25 न्यायाधीशों की सूची में से सात के साथ बातचीत की थी. ज्ञात हो कि डोनाल्ड ट्रंप ने दो जुलाई को जिन पहले चार उम्मीदवारों से बातचीत की थी, उनमें 49 वर्षीय भारतीय मूल के अमेरिकी न्यायविद अमूल थापर भी शामिल थे.

 

अब प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने संभावित उम्मीदवारों की सूची छोटी कर केवल तीन नाम रखे हैं. इनमें ब्रेट कावानाह , अमी कोनी बैरेट और रेमंड केथलेग शामिल हैं. पहले दो इस पद के लिए सबसे आगे हैं. लेकिन ट्रंप की घोषणा के बाद ही अंतिम और पद के योग्य उम्मीदवार का पता चल सकेगा. यह दूसरा मौका है जब ट्रंप के साक्षात्कार के बाद थापर इस दौड़ से बाहर हुए हैं.

मोदी तेरे लिए खतरा ना हो तो फिर बात ही क्या है-हाफिज सईद

थाईलैंड: गुफा में फ़से बच्चों में शामिल है एक विलक्षण बच्चा भी

सीने पर आई फुटबाॅल और इस खिलाडी की हुई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -